ताज़ा खबर
 

लोन और क्रेडिट कार्ड बिल के भुगतान पर ICICI ग्राहकों को राहत, ब्याज दरों में कटौती

SBI and ICICI Bank cut savings account interest rates: ICICI बैंक के मुताबिक लोन ईएमआई और क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान करने वाले ग्राहक 31 अगस्त तक मोराटोरियम का फायदा उठा सकेंगे।

bankतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

SBI and ICICI Bank cut savings account interest rates: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच बैंकों की तरफ से लगातार कई फैसले लिए जा रहे हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मोराटोरियम पीरियड बढ़ाने के बाद अब देश के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई ने मोराटोरियम पीरियड को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। बैंक के मुताबिक लोन ईएमआई और क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान करने वाले ग्राहक 31 अगस्त तक मोराटोरियम का फायदा उठा सकेंगे।

ऐसे में आईसीआईसीआई के इच्छुक ग्राहक फिलहाल लोन और क्रेडिट कार्ड ईएमआई न देने के विकल्प को चुन सकते हैं। ICICI ने कहा है कि इसके लिए ग्राहक को हर महीने अलग-अलग मोरोटोरियम के लिए अप्लाई करना होगा। आरबीआई के तीन महीने मोराटोरियम पीरियड को और बढ़ाए जाने के बाद अब ग्राहकों से 6 महीने के लिए ब्याज दर वसूला जाएगा।

इसके अलावा बैंक ने 50 लाख रुपये से कम की सभी सेविंग्स पर ब्याज दर को मौजूदा 3.25 फीसदी से घटाकर 3 फीसदी, 50 लाख रुपये अथवा इससे अधिक की सेविंग पर भी ब्याज दर 3.75 फीसदी से घटकर 3.50 फीसदी कर दिया है। ICICI के अलावा पंजाब नेशनल और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी ब्याज दरों में कटौती की है।

एसबीआई बचत खातें पर सालाना ब्याज दर 0.05 फीसदी घटकर 2.70 फीसदी कर दी गई है। नई दरें 31 मई से लागू हो गई हैं। वहीं पीएनबी ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती की थी। वहीं इससे पहले कोटक महिंद्रा बैंक ने सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरों में कटौती करते हुए 1 लाख रुपये तक की डिपॉजिट पर ब्याज 3.75 फीसदी से घटा कर 3.50 फीसदी कर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kisan Credit Card: इन किसानों को बिना गारंटी मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन, सरकार ने बढ़ाई लिमिट
2 Post Office की Monthly Income Scheme में निवेश आपको हर महीने खाते में देगा 5100 रु, जानें क्या है ये प्लान
3 IRCTC Ticket Booking: कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा? करेंट टिकट के लिए करें ट्राई, जानें क्या हैं इसकी खासियतें