scorecardresearch

बैंक ऑफ बड़ौदा का व्‍हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस, जानिए क्‍या मिलता है लाभ और कैसे करें यूज

व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाएं भारतीय मोबाइल नंबर के साथ-साथ चयनित देशों के अंतर्राष्ट्रीय नंबरों पर उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि आप विदेशों से भी भारतीय बैंक की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा का व्‍हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस, जानिए क्‍या मिलता है लाभ और कैसे करें यूज
Bank Of Baroda ने व्‍हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस की शुरुआत की है। (फाइल फोटो)

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए नई योजनाओं की शुरुआत करता रहता है। अब इसी के मद्देनजर बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्‍हाट्सऐप पर बैंकिंग सर्विस की शुरुआत कर दी है। इस सर्विस की मदद से बैंक के कई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है। इसके लिए आपको बैंक शाखा जाने की आवश्‍यकता नहीं होगी। घर बैठे ही कई काम आसानी से हो जाएंगे। इसपर आप बैंक बैलेंस की जांच, पिछले 5 ट्रांजैक्‍शन की डिटेल और अन्‍य जानकरियों की जांच कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाएं भारतीय मोबाइल नंबर के साथ-साथ चयनित देशों के अंतर्राष्ट्रीय नंबरों पर उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि आप विदेशों से भी भारतीय बैंक की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। व्हाट्सऐप पर ये सभी सुविधाएं 24X7 दी जाएंगी। यहां कुछ बैंकिंग सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई है, जिनका आप लाभ उठा सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा व्‍हाट्ऐप बैंकिंग सर्विस

अकाउंट बैलेंस की जांच, लास्‍ट 5 ट्रांजैक्‍शन की जानकारी, चेक स्‍टेटस की जांच, ब्‍लॉक डेबिट कार्ड, व्‍हाट्सऐप बैंकिंग रजिस्‍ट्रेशन, चेकबुक के लिए रिक्‍वेस्‍ट, अपने रजिस्‍ट्रेशन ईमेल आईडी की जानकारी, अकाउंट स्‍टेटमेंट, UPI का लाभ, अकाउंट ब्‍लॉकिंग, घरेलू लेनदेन के लिए डेबिट कार्ड चालू करना, अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के लिए डेबिट कार्ड शुरू करना, चेक बुक रिक्‍वेस्‍ट की ट्रैकिंग, व्हाट्सऐप बैंकिंग रजिस्‍ट्रेशन या रजिस्‍ट्रेशन रद्द करना, ओटीपी वेरिफिकेशन आदि का लाभ व्‍हाट्सऐप बैंकिंग के जरिए घर बैठे उठा सकते हैं।

कैसे करें बैंक ऑफ बड़ौदा व्हाट्सऐप बैंकिंग रजिस्‍टर्ड

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्‍टमर हैं और व्‍हाट्सऐप बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए व्‍हाट्सऐप बैंकिंग रजिस्‍टर्ड करना होगा। यहां बताए गए तरीके से आप व्‍हाट्सऐप बैंकिंग को रजिस्‍टर्ड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको व्‍हाट्सऐप पर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा।
  • इसके बाद अपने मोबाइल में WhatsApp Business Account Number 8433 888 777 को कंटेक्‍ट लिस्‍ट में सेव कर लें।
  • अब चैंटिंग शुरू कर सकते हैं।
  • अब व्‍हाट्सऐप पर “HI” मैसेज भेजकर सुविधाओं के बारे में जानकारी से लेकर अन्‍य लाभ उठा सकते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 10:02:17 am