जल्द आने वाला है बैंक ऑफ बड़ौदा का Mega e-Auction, सस्‍ते में घर खरीदने का मौका

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 22 अक्‍टूबर से संपत्तियों की नीलामी की जाएगी। इसमें घर, फ्लैट, ऑफिस स्पेस, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, जमीन, प्लॉट को रखा जाएगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा का शुरू हो रहा Mega e-Auction, सस्‍ते में घर खरीदने का मौका (Photo- Twitter/ Bank of Baroda)

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए मेगा ई ऑक्‍शन खोलने की तैयारी कर ली है। 22 अक्‍टूबर से लोगों के लिए ऑक्‍शन खोला जाएगा। इसमें घर से लेकर दुकानों तक कई प्रकार की प्रॉपर्टी वाजिब दामों में सीधे बैंक से खरीदे जा सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक, नीलामी होने वाली ये प्रॉपर्टी डिफाल्‍टरों की होगी, जिसने बैंक से कर्ज लेने पर गिरवी रखी थीं। Bank of Baroda Mega E-Auction में देश के अलग- अलग हिस्‍सों में प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 22 अक्‍टूबर से संपत्तियों की नीलामी की जाएगी। इसमें घर, फ्लैट, ऑफिस स्पेस, इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी, जमीन, प्लॉट को रखा जाएगा। बैंक के पास गिरवी पड़े प्रॉपर्टी को नीलामी के अंतर्गत रखा जाएगा और इन प्रॉपर्टी की नीलामी करके बैंक अपना बकाया वसूल करेगी। इसमें भाग लेने वाले लोगों को आसानी से उनके द्वारा खरीदे गए संपत्ति को, उनके नाम कर दिया जाएगा। इसमें किसी तरह की कोई दिक्‍क नहीं आएगी। वहीं अगर आप प्रॉपर्टी खरीदने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो बैंक लोन भी आपको देगी।

ऐसे ले सकते हैं ऑक्‍शन में भाग
Bank of Baroda ने बताया कि मेगा ई-ऑक्शन के लिए भाग लेने वाले इच्छुक लोगों को रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। eBkray पोर्टल https://ibapi.in/ पर ‘बिडर्स रजिस्ट्रेशन’ सेक्‍शन में जाकर आवेदन करा सकते हैं। यहां पर आपको अपने मोबाइल नंबर या ईमेल के द्वारा रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। यहां पर आपको रजिस्‍ट्रेशन के साथ ही केवाईसी दस्‍तावेज भी अपलोड़ करना होगा। इसके बाद ही आप इस ऑक्‍शन में भाग ले पाएंगे। अगर आपने अभी तक केवाईसी नहीं कराया है तो आपको अपने बैंक नजदीकी शाखा में जाना होगा। इसके अलावा ऑक्‍शन में भाग लेने के लिए आप नजदीकी बैंक के शाखा में भी संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: PM Kisan रजिस्‍ट्रेशन से पहले अगर नहीं किया आधार से जुड़ा यह काम तो नहीं आएंगे खाते में पैसे
बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने भी यह घोषणा की थी कि वह मेगा ई ऑक्‍शन लोगों के लिए 25 अक्‍टूबर से खोलेगी। इस दौरान प्रॉपर्टी, घर व दुकानें नीलामी में रखा जाएगा। इस बैंक में भी आवेदन के बाद ही आप इस ऑक्‍शन में भाग ले सकते हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट