Bank Holidays March 2021: मार्च में 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक! इस दिन निपटाएं काम

Bank Holidays March 2021: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनंस ने इस संबंध में बीते दिनों कई बैठके कई हैं ताकि इस हड़ताल को सफल बनाया जा सके। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे।

7th pay commission, 7th pay commission latest newsभारतीय करंसी 100 रुपये के नोट।

Bank Holidays March 2021: बैंकों के निजीकरण के खिलाफ मार्च में बैंकों यूनियन ने दो दिन की हड़ताल का एलान किया है। ऐसे में बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। 13, 14,15 और 16 मार्च को बैंक बंद रहेंगे। 13 को महीने का दूसरा शनिवार तो 14 को रविवार की वजह से बैंक बंद हैं। वहीं 15 और 16 को बैंक हड़ताल है जो कि देशभर में होगी।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनंस ने इसकी घोषणा की है। यूनियंस के मुताबिक देश भर में आगामी 15 और 16 मार्च को दो दिवसीय बंद का आह्वान किया गया है। सार्वजनिक उपक्रमों में विनिवेश को बजट में मंजूरी मिलने के बाद यूनियंस ने इस हड़ताल का एलान किया है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनंस ने इस संबंध में बीते दिनों कई बैठके कई हैं ताकि इस हड़ताल को सफल बनाया जा सके। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे। ऐसे में देशभर में बैंक में काम लगातार चार दिन तक प्रभावित होगा।

इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक के हॉलीडे कैलेंडर पर नजर डालें तो, मार्च में होली और महाशिवरात्रि को मिलाकर कुल 11 दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। 5 मार्च, 11 मार्च, 22 मार्च, 29 मार्च और 30 मार्च को बैंकों में ताला लगा रहेगा। इसके अलावा 4 रविवार और 2 शनिवार भी बैंक बंद रहेंगे।

बता दें कि सरकार ने 2019 में देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय कर दिया था। वहीं 2017 से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पांच सहायक बैंकों और भारतीय महिला बैंक को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में विलय कर दिया गया था। ऐसे में तब भी काफी विरोध दर्ज किया गया था।

Next Stories
1 Atal Pension Scheme: आपका खाता SBI में है तो आप नेट बैंकिंग के जरिए ले सकते हैं फायदा, जानें तरीका
2 PM Awas Yojana: 56 हजार से ज्यादा पक्के घरों के निर्माण को मंजूरी, होम लोन पर मिल रही ढाई लाख रु तक की सब्सिडी
3 10 से 30 हजार रुपये में चाहिए पुरानी बाइक तो यहां मिल रही, जानें पूरी डिटेल्स
ये पढ़ा क्या?
X