ताज़ा खबर
 

Bank Holidays December 2020: दिसंबर में इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, इस दिन निपटाएं काम

Bank Holidays December 2020: दिसंबर महीने में छुट्टी की शुरुआत 3 तारीख से होगी। इस दिन कनकदास जयंती/फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है। इसके बाद 6 तारीख को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

banking sectorबैंक में खड़े ग्राहक।

Bank Holidays December 2020: साल के आखिरी महीने दिसंबर में बैंक में 14 दिन छुट्टी रहेंगी। त्योहारों और वीकली ऑफ के चलते बैंक में छुट्टियां रहेंगी। ये छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में होंगी। यानी 14 दिन देश के सभी बैंकों में छुट्टियां नहीं रहेंगी। स्थानीय पर्व के आधार पर अलग-अलग राज्यों में बैंक में छुट्टी रहेगी। अगर आप अगले महीने बैंक से जुड़े किसी काम को निपटाना चाहते हैं तो इससे पहले यह जान लेना बेहतर होगा कि किन-किन दिनों पर बैंक में छुट्टी रहेंगी।

दिसंबर महीने में छुट्टी की शुरुआत 3 तारीख से होगी। इस दिन कनकदास जयंती/फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है। इसके बाद 6 तारीख को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे।

12 तारीख को दूसरा शनिवार है तो इस दिन भी साप्ताहिक अवकाश के चलते छुट्टी होगी। इसके अगले ही दिन 13 दिसंबर रविवार का साप्ताहिक अवकाश है। 17 को लॉसोन्ग पर्व, 18 को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम, 19 को गोवा लिबरेशन डे है। इसके बाद 20 तारीख को रविवार साप्ताहिक अवकाश है।

24 क्रिसमस फेस्टिवल और 25 को क्रिसमस की छुट्टी है। 26 को चौथे शनिवार का साप्ताहिक अवकाश और 27 को रविवार साप्ताहिक अवकाश है। 30 तारीख को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kisan Credit Card: ड्यू डेट तक पेमेंट नहीं करने पर क्या होता है? जानें लोन की शर्तें
2 PM Awas Yojana: होम लोन के ब्याज पर 2.67 लाख रु तक की सब्सिडी, विवाहित इस शर्त पर ले सकते हैं लाभ
3 Ration Card के लिए कौन आवेदन कर सकता है? यहां जानें
ये पढ़ा क्या?
X