ताज़ा खबर
 

बैंक कर्मियों की 27 मार्च को हड़ताल, 28 और 29 को छुट्टी की वजह से तीन दिन बैंक रहेंगे बंद, पहले ही निपटा लें काम

Bank Merger: 27 मार्च को बैंकों की हड़ताल और इसके अगले दिन महीने का चौथे शनिवार और फिर रविवार के चलते बैंक तीन दिन बंद रहेंगे। ऐसे में ग्राहकों को अगर कोई जरूरी काम है तो वह पहले ही अपने काम को निपटा लें।

27 मार्च को बैंकों की हड़ताल

Bank Merger: बैंक मर्जर के खिलाफ 27 मार्च को बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। बैंकिंग सेक्टर की दो बड़ी यूनियनों ने 10 बैंकों के मर्जर के खिलाफ हड़ताल का आह्वान किया है। ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने इस हड़ताल का आह्वान किया है। 27 मार्च को बैंकों की हड़ताल और इसके अगले दिन महीने का चौथे शनिवार और फिर रविवार के चलते बैंक तीन दिन बंद रहेंगे।

वहीं गुड़ी पर्व, तेलूगु न्यू इयर्स डे की वजह से कई शहरों में बैंक 25 मार्च को बंद रहेंगे। 26 मार्च को बैंकों में कामकाज होगा।  ऐसे में ग्राहकों को अगर कोई जरूरी काम है तो वह पहले ही अपने काम को निपटा लें।

अगर आपको कैश की जरूरत है तो पहले ही इसका इंतजाम कर लें क्योंकि तीन दिन बैंक बंद रहने से एटीएम पर भी कैश की कमी देखी जा सकती है। देश के 10 सरकारी बैंक विलय के बाद 1 अप्रैल से 4 बैंकों में तब्दील हो जाएंगे। बैंकों के इस विलय से बैंक कर्मी नाखुश बताए जा रहे हैं। बैंककर्मियों का मानना है कि यह विलय नहीं किया जाना चाहिए।

विलय से 4 नए बड़े बैंक अप्रैल तक अस्तित्व में आ जाएंगे। इन सभी बैंकों के नए नाम और लोगो जल्दी ही जारी किए जा सकते हैं। पीएनबी में ओबीसी और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के विलय के बाद कर्मचारियों की कुल संख्या 1 लाख के पार हो जाएगी। सरकार ने अप्रैल तक पंजाब नेशनल बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स समेत 10 बैंकों का अप्रैल तक विलय किए जाने का लक्ष्य रखा है।

Next Stories
1 Paytm का सेविंग अकाउंट करना है बंद? मोबाइल से ही झटपट होगा काम, ये है तरीका
2 स्पेशल ट्रेन कैसे सर्च करते हैं? घर बैठे मोबाइल से चुटकियों में जानें अपने नजदीकी स्टेशन से चलने वाली स्पेशल ट्रेनें, ये है तरीका
3 रेलवे ने रद्द कीं 357 ट्रेन, देखें पूरी लिस्ट
ये पढ़ा क्या?
X