ताज़ा खबर
 

Bajaj Qute: 43 km की हाई माइलेज वाली इस ‘कार’ की ये हैं खासियतें, जानें प्राइस

Bajaj Qute: क्वाड्रीसाइकिल वाहनों को एक्सप्रेस वे पर उतरने की अनुमति नहीं होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनकी औसत स्पीड कम होती है। इनका निर्माण मुख्य रूप से शहरों में चलाने के लिए किया जाता है। इसकी कीमत 2.48 लाख रुपये है।

इसे थ्री-वीलर रिक्शा और कार के बीच के सेगमेंट वाला वाहन कहा जाता है।

Bajaj Qute: भारतीय ऑटो मोबाइल सेक्टर में कम कीमत वाली छोटे साइज की कार पर काफी फोकस किया जाता है। मिडिल क्लास फैमिली एक ऐसी कार खरीदती है जो कि साइज में छोटी तो हो ही साथ में ज्यादा माइलेज देती हो। मिडिल क्लास परिवार जब कार खरीदता है तो कम कीमत में बेहतर माइलेज वाली कार की तरफ रुख करता है।

अगर आप बेहतर माइलेज वाला चार पहिया वाहन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो Bajaj Qut क्वाड्रीसाइकिल खरीद सकते हैं। ‘क्यूट’ एक चौपहिया वाहन है, जो दिखने में कार जैसी है, पर कार नहीं है। इसे थ्री-वीलर रिक्शा और कार के बीच के सेगमेंट वाला वाहन कहा जाता है।

क्वाड्रीसाइकिल वाहनों को एक्सप्रेस वे पर उतरने की अनुमति नहीं होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनकी औसत स्पीड कम होती है। इनका निर्माण मुख्य रूप से शहरों में चलाने के लिए किया जाता है। यह कार कमर्शियल और प्राइवेट दोनों ही यूज के लिए अप्रूव्ड है। इसकी कीमत 2.48 लाख रुपये है।

इसमें आपको 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल इंजन मिलेगा जो कि 13 बीएचपी की पावर और 18.9 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन में 5 फॉरवर्ड और 1 रिवर्स गियर के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है।

टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह क्वाड्रीसाइकिल प्रति लीटर पेट्रोल पर 35 किलो मीटर की माइलेज देने में सक्षम है वहीं सीएनजी मोड पर प्रति किलो ग्राम सीएनजी 43 किलो मीटर की माइलेज मिलती है।

Next Stories
1 नई Bajaj Pulsar RS200 बाइक की ये हैं खासियतें, जानें प्राइस और अन्य डिटेल
2 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को कोरोना संकट के बीच मिली ये राहत
3 5 लाख रुपये से कम कीमत की कार खरीदनी है तो ये हैं विकल्प, मिलेगी बढ़िया माइलेज!
ये पढ़ा क्या?
X