Bajaj Chetak E-scooter की बुकिंग शुरू, जानें फीचर्स और प्राइस

Bajaj Chetak E-scooter अधिकतम 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकडड़ सकती है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

Bajaj Chetak
Bajaj Chetak की डिलिवरी को लेकर कंपनी ने की बड़ी घोषणा। (फोटो-BAJAJ)

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी फिलहाल तीन शहरों में ही इसकी बुकिंग रिसीव कर रही है। कंपनी के मुताबिक मैसूर, मैंगलोर और औरंगाबाद के लिए बुकिंग शुरू की गई है। यानी की आप इन तीनों में से किसी भी शहर में हैं तो बुकिंग कर सकते हैं।

ग्राहक Bajaj की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए Chetak E-scooter की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी फिलहाल इस स्कूटर के दो वेरिएंट ग्राहकों को ऑफर कर रही है। जिनमें Urbane वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) तो Premium वेरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) रखी गई है। इससे पहले ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ पुणे और बेंगलुरु में बेचा जा रहा था। हालांकि कंपनी का लक्ष्य है कि अगले साल यानी 2022 तक इसे देश के 22 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाए।

Kia Sonet: 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, इतनी चुकानी होगी EMI

बजाज ने इस स्कूटर में 3 किलोवाट वाला आईपी 67 बैटरी पैक दिया है। इस स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर 4 किलोवाट की पावर और 16 एनएम का टॉर्क बनाने की क्षमता वाली है। फुल चार्ज करने पर इको मोड में 95 किमी तक का सफर कर सकते हैं। वहीं 60 मिनट के क्विक चार्ज पर आप इसकी बैटरी को 25 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं।

यह स्कूटर अधिकतम 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकडड़ सकती है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इन दोनों वेरिएंट में आपको 6 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इस स्कूटर में स्टील बॉडी पैनल दिए गए हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट