ताज़ा खबर
 

बैंक खाताधारक ध्यान दें! ये IFSC कोड और पुरानी चेकबुक होने जा रहे इनवैलिड

पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक की शाखाओं द्वारा जारी की गईं चेकबुक जून 2021 अंत तक वैध हैं। ऐसे में ग्राहकों को नई चेकबुक लेनी होगी जिसपर नया आईएफएससी और एमआईसीआर कोड दर्ज होगा।

बैंक में खड़े ग्राहक। (Photo-Indian Express )

सिंडीकेंट बैंक के ग्राहकों को 1 जुलाई से नया आईएफएससी कोड की जरूरत पड़ेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि सिंडीकेट बैंक के मौजूदा आईएफएससी 30 जून तक की मान्य है। दरअसल बीते साल इस बैंक का केनरा बैंक में विलय हो गया था। ऐसे में बैंक की सभी शाखाएं अब केनरा बैंक की शाखाओं के तौर पर काम कर रही हैं।

सिंडीकेंट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए इसकी सूचना दी है। बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि ‘सभी सिंडिकेट बैंक खाताधारकों पर ध्यान दें! बैंक के मौजूदा आईएफएससी 1 जुलाई, 2021 से बदलने जा रहे हैं। कृपया हमारी वेबसाइट पर अपना नया आईएफएससी देख लें।’

बैंक ने इस ट्वीट के जरिए यह जानकारी भी दै है कि नया आईएफएससी SYNB से नहीं बल्कि CNRB से शुरू होंगे। बैंक के मुताबिक सिंडीकेट बैंक के पूर्ववर्ती आईएफएससी में 10000 जोड़ना होगा। अगर पुराना IFSC, SYNB0003687 था तो अब नया IFSC, CNRB0013687 होगा। बता दें कि आईएफएससी 11 अंकों का अल्फान्यूमैरिक कोड होता है, जो बैंकों की चेकबुक पर मौजूद रहता है।

इसके अलावा पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक की शाखाओं द्वारा जारी की गईं चेकबुक जून 2021 अंत तक वैध हैं। ऐसे में ग्राहकों को नई चेकबुक लेनी होगी जिसपर नया आईएफएससी और एमआईसीआर कोड दर्ज होगा।

लॉन्च होने जा रही Income Tax विभाग की नई वेबसाइट, जानें डिटेल

बता दें कि इससे आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का विलय यूनियन बैंक में होने के बाद इनके ग्राहकों को नया आईएफएससी कोड जारी किया जा चुका है। विलय के चलते बैंकों में जमा ग्राहकों की पूंजी या ली गई कोई स्कीम जस की तस ही रहती है। हालांकि अपडेशन जैसे कई काम बढ़ जाते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: उत्तर प्रदेश, दिल्ली और बिहार के बीच 3 नई ट्रेनें का चलाने का फैसला, जानें टाइम टेबल
2 Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए अहम लिया गया अहम फैसला, जेब पर सीधा असर
3 लॉन्च होने जा रही Income Tax विभाग की नई वेबसाइट, जानें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X