April Bank Holiday List: अप्रैल महीने में बैंकों में 10 दिन नहीं होगा कामकाज, देखें लिस्ट

April Bank Holiday List: महीने की शुरुआत यानी 1 अप्रैल के दिन सालाना अकाउंट्स की क्लोजिंग के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं 2 तारीख को गुड फ्राइडे के वजह से बैंक बंद रहेंगे।

Economyसांकेतिक फोटो।

April Bank Holiday List: अप्रैल 2021 में 14 दिन बैंक रहेंगे। कई दिन त्यौहारों के वजह से तो कुछ दिन साप्ताहिक अवकाश के चलते। बैंकों में 10 दिन कामकाज नहीं होगा। महीने की शुरुआत दो दिनों की छुट्‌टी से होगी।

ऐसे में अगर अगले महीने आप बैंक में जाकर किसी काम को निपटाने की सोच रहे हैं तो पहले यह जानना जरूरी हो जाता है कि बैंक किस-किस दिन बंद रहेंगे और क्यों?

महीने की शुरुआत यानी 1 अप्रैल के दिन सालाना अकाउंट्स की क्लोजिंग के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं 2 तारीख को गुड फ्राइडे के वजह से बैंक बंद रहेंगे। 4 तारीख को रविवार तो 10 तारीख को शनिवार यानी साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके अगले दिन यानी 11 अप्रैल को रविवार है तो इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

13 अप्रैल गुड़ी पड़वा और तेलुगू न्यू ईयर है तो वहीं 18 अप्रैल को रविवार है। 21 अप्रैल को राम नवमी और गरिया पूजा है तो 24 अप्रैल को शनिवार और 25 अप्रैल को रविवार है। बता दें कि इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में विभिन्न कारणों के चलते बैंक बंद रहेंगे।

Next Stories
1 नई गाड़ियों पर हावी पड़ सकती है Kia Seltos! अप्रैल में कर सकती है लुक-फीचर्स में ये बदलाव
2 PM Kisan Yojana: होली के बाद किसानों को मिलने वाली है खुशखबरी, ऐसे चेक करते हैं किस्त का स्टेट्स
3 Maruti S-Presso CNG: 54 हजार रु डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं ये कार, देती है 31 KMPL का माइलेज
यह पढ़ा क्या?
X