ताज़ा खबर
 

Android स्मार्टफोन यूजर्स SMS के जरिए भी शेयर कर सकते हैं अपनी लोकेशन, ये है तरीका

आप अपने Android स्मार्टफोन के जरिए खुद ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आप किसी के साथ भी अपनी लोकेशन को शेयर कर सकते हैं।

Split Screen Android Phoneजानें कैसे इस्तेमाल करें स्मार्टफोन में मौजूद ये फीचर।

स्मार्टफोन के आज हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। स्मार्टफोन के जरिए हम आसानी से कई काम चुटकियों में कर सकते हैं। स्मार्टफोन में ढेर सारे फीचर्स होते हैं। कई फीचर्स की तो हमें जानकारी होती है लेकिन कई फीचर्स के बारे में हमें पता तक नहीं होता। क्या आप जानते हैं कि Android स्मार्टफोन यूजर्स एसएमएस के जरिए भी खुद की लोकेशन शेयर कर सकते हैं?

ऐसा संभव है और आप अपने Android स्मार्टफोन के जरिए खुद ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा और आप किसी के साथ भी अपनी लोकेशन को शेयर कर सकते हैं। अबतक आपने इंटरने के जरिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म जैसे सोशल मीडिया एप्लीकेशन के जरिए अपनी लाइव लोकेशन को शेयर किया होगा। लेकिन अब आप एसएमएस के जरिए भी ऐसा कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Android Messages App डाउनलोड करनी होगी।

इसके बाद एप ओपन करते के साथ ही मांगी गई ‘permissions’ को ‘Allow’करना होगा। इस दौरान ध्यान रहे कि आप इसे स्मार्टफोन की डिफॉल्ट SMS एप्लीकेशन भी बना दें। इसके बाद ‘Start Chat’ पर टैप कर उस यूजर का मोबाइल नंबर सेलेक्ट करना होगा जिसे आप लोकेशन भेजना चाहते हैं।

इतना करने के बाद आपको चैट विंडो पर ‘+’ आइकन दिखाई देगा यहां आपको नीचे की ओर स्क्रॉल कर Maps पर टैप करना होगा जिसके बाद एक नया इंटरफेस ओपन हो जाएगा जहां आपको ‘Send this location’पर टैप करना होगा। इस तरह आपकी लोकेशन यूजर के पास चली जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मास्क और सेनिटाइजर के लिए सरकार ने फिक्सड की है कीमत, ज्यादा वसूली पर कंज्यूमर कोर्ट में ऐसे करें शिकायत
2 7th Pay Commission: तेलंगाना के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी की कटौती, पेंशन पर भी चली कैंची
3 आपके मुनाफे पर SBI चला देगा कैंची, 30 जून से पहले भर लें TDS फॉर्म