ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट में Amazon 50 हजार लोगों को देगी नौकरी, इस नंबर पर करें कॉल

कंपनी ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है जब कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। लॉकडाउन में छूट मिलने के कारण आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते लोगों के बीच ऑनलाइन खरीददारी का ट्रेंड बढ़ा है। लोग गैर जरूरी और जरूरी चीजों को भी अब ऑनलाइन ही अपने घर तक मंगवा रहे हैं। कोरोना के डर से लोग मार्केट जाने से बच रहे हैं। ऑनलाइन खरीददारी में लगातार बढ़ती मांग को भांपते हुए दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 50 हजार लोगों को अस्थायी नौकरी देगी। कंपनी ने इसके लिए एक नंबर और ई-मेल आईडी भी जारी किया है। वेयरहाउसिंग और डिलिवरी को दुरुस्त करने के लिए कंपनी ने यह फैसला किया है।

इच्छुक उम्मीदवार 18002089900 पर कॉल कर सकते हैं या फिर seasonhiringindia@amazon.com पर मेल भेज सकते हैं। अमेजन के कंज्यूमर सेटिस्फेक्शन ऑपरेशन के वाइस प्रेसीडेंट अखिल सक्सेना ने इस बारे में कहा है कि ई-कॉमर्स ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए कंपनी अपने स्टोर और डिलिवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 लोगों को शामिल करेगी। इसस महामारी के इस दौरा में लोगों को काम मिलेगा साथ ही साथ काम को लेकर एक बेहतर माहौल बनेगा।

कंपनी ने यह फैसला ऐसे समय पर लिया है जब कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। लॉकडाउन में छूट मिलने के कारण आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई है और ई-कॉमर्स को गैर जरूरी चीजों की डिलीवरी को भी मंजूरी मिल गई है।

कंपनियों ने प्रॉडक्ट डिलीवरी के लिए कई अहम बदलाव किए हैं जिससे ग्राहक और डिलीवरी ब्वॉय के बीच कोई संपर्क न बन सकें। इसके अलावा मास्क लगाना और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। मालूम हो कि अमेजन ने भारत में फूड डिलीवरी सर्विस की भी शुरुआत कर दी है। कंपनी ने बेंगलुरु के कुछ हिस्सों से इस सेवा की शुरुआत की है। अमेजन की मुकाबला फूड डिलीवरी सर्विस की दिग्गज स्वीगी और जोमैटो से होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IRCTC के जरिए ऑनलाइनट टिकट बुक कर रहे हैं तो न करें ये गलती, पेमेंट के बावजूद नहीं मिलेगी टिकट!
2 Railways IRCTC Special Trains: 10 दिन में दौड़ेंगी 2600 ट्रेनें, इन तरीकों से कर सकते हैं टिकट बुक
3 फ्लोटर पॉलिसी और इंडिविजुअल हेल्थ प्लान में क्या हैं अंतर, कौन ज्यादा बेहतर, जानें