ताज़ा खबर
 

Alto, S-Presso और Celerio हो गई इतनी महंगी, खरीदने से पहले यहां जानें नए रेट

मारुति सुजुकी इंडिया ने नेक्सा के जरिए बिकने वाली मिड सेगमेंट में मारुति की सबसे लोकप्रिय कार बलेनो के दाम में 26 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की है। एस्प्रेसो के दाम में 7,000 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है।

Maruti Suzuki, Maruti s presso, priceMaruti S-presso कार।

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अल्टो, एस-प्रेसो और सेलेरियो के दाम में बढ़ोत्तरी कर दी है। बीते साल दिसंबर में कंपनी ने एलान किया था कि वह अपनी कारों के दाम में बढ़ोत्तरी करेगी। हालांकि कंपनी ने सभी कारों के दाम में यह बढ़ोत्तरी न करते हुए सिर्फ चुनिंदा कारों के दाम ही बढ़ाए हैं।

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो अब पिछले साल के मुकाबले ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। नए साल शुरू होने के साथ ही लोगों के लिए कार और गाड़ी खरीदना भी महंगा हो गया है। स्टील और दूसरे कंपोनेंट महंगे होने का हवाला देकर कंपनी ने यह बढ़ोत्तरी की है। यानी मैन्युफैक्चरिंग खर्च बढ़ने के वजह से कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है।

सबसे पहले बात करें अल्टो की तो कंपनी ने इसके दाम में 5 हजार रुपये से 14 हजार रुपये तक बढ़ा दी है। एस्प्रेसो के दाम में 7,000 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। यह दाम मिड ट्रिम्स वाले वेरिएंट के लिए बदले गए हैं।

वहीं बात करें सेलेरियो के दाम की तो यह कार अब 12 हजार रुपये महंगी हो गई है। कंपनी ने स्विफ्ट भी 30000 रुपये मंहगी कर दी है। इसके अलावा मारुति सुजुकी इंडिया ने नेक्सा के जरिए बिकने वाली मिड सेगमेंट में मारुति की सबसे लोकप्रिय कार बलेनो के दाम में 26 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की है।

इग्निस के दाम में 11 हजार रुपये की तो वहीं एक्सएल-6 मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। बता दें कि देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी अपने गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी है। दरअसल महिंद्रा ने अपने पैसंजर और कमर्शियल वाहन पर करीब 1.9% दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

Next Stories
1 ATM से कैश निकासी के बाद तुरंत करना चाहिए ये काम, वर्ना हो सकते हैं ठगी के शिकार!
2 ये हैं देश में मौजूद बेस्ट CNG और पेट्रोल इंजन कार! इनमें से एक कार तो देती है 32 किलोमीटर की माइलेज
3 PM Awas Yojana Gramin: घर निर्माण के लिए केंद्र ने लाभार्थियों को जारी किए 2,690 रुपये, जानें आपको इस स्कीम के जरिए लाभ मिलेगा या नहीं
ये पढ़ा क्या?
X