Alto सीएनजी Wagon R सीएनजी की इतनी है माइलेज, जानें प्राइस में कितना है अंतर

इन दोनों कार के प्राइस में लगभग एक लाख रुपये का अंतर है। हालांकि वैगन आर अल्टो के मुकाबले साइज में भी बड़ी है। वैगन आर में 998 सीसी का इंजन लगा है तो वहीं अल्टो में 796 सीसी का इंजन लगा मिलेगा।

मारुति अल्टो 800 में 796 सीसी का इंजन लगा है। फोटो: Maruti Suzuki Website

पेट्रोल के बढ़ते दाम ने आम आदमी की जेब पर सीधा असर डाला है। यही वजह है कि कई लोग सीएनजी कार खरीदना ज्यादा बेहतर मानते हैं। सीएनजी कंपनी फिटेड हो तो ग्राहक को उतनी चिंता नहीं रहती क्योंकि यह कई पैमानों पर जांच के बाद ही डिलीवर की जाती है।

अगर आप बेहतर माइलेज वाली सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के अल्टो और वैगन आर के सीएनजी वेरिएंट को खरीद सकते हैं। कंपनी द्वारा क्लेम किया गया है कि अल्टो सीएनजी वेरिएंट पर प्रति किलो ग्राम गैस पर 31.59 किलो मीटर का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं वैगन आर सीएनजी वेरिएंट के जरिए प्रति किलो ग्राम गैस पर 32.52 किलो मीटर का माइलेज मिलता है।

Kia Sonet: 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, इतनी चुकानी होगी EMI

अल्टो सीएनजी के प्राइस की बात करें तो यह कार दो वेरिएंट में आती है। पहला है अल्टो LXI S-CNG जो कि 4.66 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) में उपलब्ध है तो वहीं अल्टो LXI Opt S-CNG वेरिएंट 4.70 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) में उपलब्ध है।

बात करें वैगन आर की तो ये भी दो वेरिएंट में आती है। पहला वेरिएंट CNG LXI है जो कि 5.70 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) तो वहीं दूसरा CNG LXI Opt 5.77 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) में उपलब्ध है।

यानी की इन दोनों कार के प्राइस में लगभग एक लाख रुपये का अंतर है। हालांकि वैगन आर अल्टो के मुकाबले साइज में भी बड़ी है। वैगन आर में 998 सीसी का इंजन लगा है तो वहीं अल्टो में 796 सीसी का इंजन लगा मिलेगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट