ताज़ा खबर
 

iPhone की तरह WhatsApp भी लाया फिंगरप्रिंट लॉक! Android यूजर्स चार स्टेप में ऐसे लॉक करें ऐप

WhatsApp Fingerprint Lock को लगाने के लिए एंड्रॉयड यूजर को सेटिंग्स में जाना होगा, यहां जाकर अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करें फिर प्राइवेसी के विकल्प पर जाएं फिंगरप्रिंट लॉक पर किल्क करें।

Author नई दिल्ली | Updated: November 1, 2019 3:10 PM
इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

WhatsApp ने गुरूवार को फिंगरप्रिंट लॉक फीचर की घोषणा की। फेसबुक के इंस्टैंट मैसेंजिंग ऐप WhatsApp के लिए भी अब फिंगरप्रिंट लॉक सिस्टम लॉन्च कर दिया गया है। फीचर फरवरी 2019 से iPhone यूज़र्सस के लिए टच आईडी ( फिंगरप्रिंट रिकग्निशन) और फेस आईडी ( फेशियल रिकग्निशन) का फीचर पहले से ही उपलब्ध है।WhatsApp ने यह फीचर अब एंड्राएड के लिए लॉन्च किया है। इस नए फीचर की मदद से अब यूजर्स अब ऐप को अनलॉक कर पाएंगे।

WhatsApp Fingerprint Lock को लगाने के लिए एंड्रॉयड यूजर को सेटिंग्स में जाना होगा, यहां जाकर अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करें फिर प्राइवेसी के विकल्प पर जाएं फिंगरप्रिंट लॉक पर किल्क करें। फिंगरप्रिंट ऑप्शन को ऐनेबल करने के बाद यूजर अपना पैटर्न तय करें। खबर है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर जल्द ही जारी हो सकता है।इस फीचर की बात करें तो आईफोन यूजर्स को एक फायदा यह होगा कि यूजर फेसलॉक का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसके अलावा यूजर यह भी चुन सकते हैं कि ऐप कितने समय में अपने आप लॉक हो जाएगा, बंद होने के तुरंत बाद से, 1 मिनट के बाद या 30 मिनट के बाद। यूजर यह भी चुन पाएंगे कि उनके मैसेज का कंटेंट नोटिफिकेशन में दिखाई देगा या नहीं।यह फीचर ऐसे में आया है जब व्हाट्सएप हाल ही में हैक होने को लेकर सुर्खियों में आया है। हैक होने को लेकर कंपनी ने स्पाइवेयर निर्माता एनएसओ ग्रुप के खिलाफ मुकदमा भी दायर किया है।कहा जा रहा है कि यह हैक इस कंपनी के चलते ही संभव हो पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नेटवर्क कनेक्टिविटी से हैं परेशान तो ट्राई करें Bharti Airtel broadband, 799 रुपये से शुरू किया है नया प्लान, देखें- पूरा ऑफर
2 YONO SBI से 7 सरल स्टेप्स में खुल जाता है State Bank of India में खाता, जानिए प्रोसेस
3 Aadhaar Card संख्या के नाम पर कहीं फर्जी नंबर तो नहीं थमा दिया एजेंट ने? ऐसे करें वेरिफाई
जस्‍ट नाउ
X