Darwin के बाद अब Greta ने बजट में लॉन्‍च किया चार Electric Scooter, सिंगल चार्ज में 100km तक करें सफर

Darwin electric Scooter के बाद अब गुजरात स्थित ईवी स्टार्टअप Greta Electric Scooter ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में चार इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इन स्‍कूटर्स की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये से शुरू है और अधिकतम 92,000 रुपये रखी गई है।

Darwin के बाद अब Greta ने बजट में लॉन्‍च किया चार Electric Scooter, सिंगल चार्ज में 100km तक करें सफर (Photo- Greta Electric Scooter/ Facebook)

Darwin electric Scooter के बाद अब गुजरात स्थित ईवी स्टार्टअप Greta Electric Scooter ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में चार इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इन स्‍कूटर्स की शुरुआती कीमत 60,000 रुपये से शुरू है और अधिकतम 92,000 रुपये रखी गई है। यह एक बजट इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है, जो सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज दे रही हैं। Greta के चार Electric Scooter हार्पर, इवेस्पा, ग्लाइड और हार्पर जेडएक्स है।

राज मेहता द्वारा 2019 में ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर को गुजरात में स्थापित किया गया था। ग्रेटा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को दो साल पहले इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आईसीएटी) से मंजूरी मिली थी। चार नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ, ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का उद्देश्य परिवहन को आम लोगों के लिए किफायती बनाना है। कंपनी का दावा है कि ई-स्कूटर अत्याधुनिक सुविधाओं, आकर्षक बाहरी रंग विकल्पों, डिजाइनर कंसोल और अतिरिक्त स्पेस के साथ आ रहे हैं। इनमें डीआरएल, ईबीएस, रिवर्स मोड, एटीए सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म दिया गया है।

ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की खासियत
ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दावा है कि ईवीएस सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज के साथ आराम और बेहतर प्रदर्शन प्रदान करने वाले ई स्‍कूटर्स हैं। ई-स्कूटर 48-वोल्ट/60-वोल्ट लिथियम-आयन बैट्री पैक के साथ आते हैं। कंपनी ई-स्कूटर के लिए विशिष्ट बैट्री पैक चुनने का विकल्प भी प्रदान करती है। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दावा है कि ई-स्कूटर को जीरो से फुल चार्ज होने में करीब चार घंटे का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: PF खाताधारकों के लिए ई नॉमिनेशन करना हुआ अनिवार्य, अब बीमा व पेंशन का लाभ लेने में नहीं होगी परेशानी

22 रंग विकल्‍प के साथ
ग्रेटा हार्पर, ईवेस्पा और हार्पर जेडएक्स मॉडल में ड्रम डिस्क ब्रेक हैं, जबकि ग्लाइड में दोहरी डिस्क हाइड्रोलिक ब्रेक हैं जो अधिक प्रभावी और विश्वसनीय हैं। चारों ई-स्‍कूटर्स 22 अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध हैं, जिनमें सिग्नेचर रंग प्रीमियम फ़िरोज़ा ब्लू और रोज़ गोल्ड भी है।

डार्विन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर
बता दें कि अभी हाल ही में डार्विन कंपनी ने अपने तीन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स डी 5, डी 7 व डी 14 लॉन्‍च किया है। यह स्‍कूटर्स सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की रेंज देती है। जिसकी शुरुआती कीमत 68,000 रुपये रखी गई है। यह एक अच्‍छे बैट्री पैक के साथ आता है, जिसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट