ताज़ा खबर
 

20 रुपए में यह कंपनी दे रही है 2 लाख रुपए का बीमा, जानिए और क्या है खास बातें

ऐजोन लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ विनीत अरोड़ा के हवाले से न्यूज रिपोर्ट्स में बताया गया- इस बीमा प्लान को खरीदने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह फौरन प्रोसेस हो जाता है।

Aegon Life Insurance, MobiKwik, Aegon Life Group Term Plus Plan, Life Insurance, Business News, Utility News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

देश की लगभग 25 फीसदी आबादी को जीवन बीमा क्षेत्र कवर करता है, जबकि शेष 75 प्रतिशत आबादी किसी प्रकार के बीमे के तहत नहीं आती है। ये बात हाल ही में ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में सामने आई हैं। ऐसे में इस शेष वर्ग को बीमे का लाभ मुहैया कराने और जीवन बीमा क्षेत्र का दायरा बढ़ाने के मकसद से कई कंपनियां काम कर रही हैं। इसी क्रम में ऐजोन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और पेमेंट सिस्टम और डिजिटल वॉलेट ऐप मोबीविक साथ आए हैं, जिन्होंने स्मार्ट डिजिटल इंश्योरेंस पेश किया है। खास बात है कि ये कंपनियां मिलकर 20 रुपए में दो लाख रुपए तक का बीमा मुहैया करा रही हैं।

प्लान का नाम है- ऐजोन लाइफ ग्रुप टर्म प्लस प्लान। बीमे के तहत डेथ और एक्सिडेंटल डिसएबिलिटी बेनेफिट भी मिलेगा। लेकिन यह मोबीविक ऐप पर ही उपलब्ध होगा। कोई भी इस प्लान को 20 रुपए का प्रीमियम चुका कर खरीद सकता है, जिस पर लगभग दो लाख रुपए का बीमा होता है। इसमें टर्म इंश्योरेंस और एक्सिडेंटल डिसएबिलिटी शामिल है।

मोबीविक की ओर से एक बयान में कहा गया, “खरीदारों के पास तीन विकल्प होंगे। वे एक लाख, डेढ़ लाख और दो लाख रुपए तक बीमा (सम एश्योर्ड) के बीच चुन सकेंगे। इन प्लान्स में एक्सिडेंट डिसएबिलिटी के तहत क्रमशः एक लाख, डेढ़ लाख और दो लाख रुपए का अतिरिक्त लाभ मिलेगा। वह भी बिना किसी अतिरिक्त रकम के। यह पॉलिसी 20, 30 और 40 रुपए में खरीदी जा सकती है और इसे तुरंत जारी कर दिया जाता है।”

ऐजोन लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ विनीत अरोड़ा के हवाले से न्यूज रिपोर्ट्स में बताया गया- इस बीमा प्लान को खरीदने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह फौरन प्रोसेस हो जाता है। चूंकि, पूरी प्रक्रिया डिजिटल है, लिहाजा मिनटों में ग्राहकों का काम हो जाता है।

वहीं, मोबीविक की सह-संस्थापक और मुख्य संचालन अधिकारी उपासना टाकू ने बताया कि ऐसे उत्पाद असल भारत पर प्रभाव छोड़ने के मकसद से तैयार किए गए हैं। हम इसके जरिए देश में जीवन बीमा की पैठ बढ़ाना चाहते हैं, जो कि मौजूदा समय में महज 3.7 फीसदी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SBI Quick-Missed Call Banking: मिनी स्टेटमेंट, चेकबुक रिक्वेस्ट से लेकर बैलेंस इंक्वायरी, ये है इस्तेमाल का तरीका
2 कमाल का है digilocker, आधार-पैन से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस तक यूं करें मोबाइल में सेव
3 AADHAAR कार्ड का कहीं गलत तो नहीं हो रहा इस्तेमाल? ऐसे दूर करें अपना शक
ये पढ़ा क्या?
X