ताज़ा खबर
 

Paytm यूजर्स को लगेगा झटका, वॉलेट में 10 हजार से ज्यादा लोड करने पर देना होगा 2% चार्ज

अगर क्रेडिट के जरिए डाली गई कुल रकम दस हजार रुपए से अधिक होती है तो ट्रांजैक्शन पर कुल रकम का 1.75 फीसदी के अतिरिक्त जीएसटी चार्ज देना होगा।

paytmतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

अगर आप पेटीएम यूजर्स हैं और अपने ईवॉलेट में दस हजार रुपए से ज्यादा रखते हैं तो आपको अतिरिक्त चार्ज देना होगा। खबर के मुताबिक नए साल से पेटीएम ने ईवॉलेट में दस हजार रुपए से ज्यादा रखने पर चार्ज वसूलने की घोषणा की है। कंपनी ने अपनी नई पॉलिसी में हाल ही में जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक हालांकि डेबिट कार्ड और यूपीआई से वॉलेट टॉपअप पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। जानकारों का कहना है कि कंपनी ने इस तरह के ट्रांजैक्शनंस पर लागत बचाने के लिए यह कदम उठाया है।

पेटीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि अगर क्रेडिट के जरिए डाली गई कुल रकम दस हजार रुपए से अधिक होती है तो ट्रांजैक्शन पर कुल रकम का 1.75 फीसदी के अतिरिक्त जीएसटी चार्ज देना होगा।

उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पेटीएम ने इस तरह के शुल्क पर विचार किया हो। इससे पहले भी करीब एक साल पहले कंपनी ने इस तरह का शुल्क लागू करने की योजना बनाई थी। हालांकि किसी कारण इसे लागू नहीं किया गया।

बता दें कि कई पेटीएम यूजर्स ओला-उबर जैसी टैक्सी या अन्य तरह के भुगतान के लिए पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं।

Next Stories
1 IRCT,Indian Railways: IRCTC ने दिया ‘कनेक्टिंग जर्नी’ के PNR को लिंक करने का विकल्प, दूसरी गाड़ी छूटने पर यूं क्लेम कर सकेंगे रिफंड
2 Aadhaar Card वेरिफाई करना है बेहद आसान, mAadhaar ऐप पर करना होगा ये काम; जानें
3 रेलवे ने कैंसिल कीं 445 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
चुनावी चैलेंज
X