ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: कोरोना संकट में केंद्रीय कर्मियों की सैलरी पर सरकार की ये है प्लानिंग

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच केंद्र को आर्थिक मदद की दरकार है। राजस्व विभाग को भेजे गए सर्रकुलर में यह बात सामने आई है।

7th Pay Commission, Centre May Announce Pay Hike For Govt Employees, Claim Reports, Budget Session, Centre May Announce Pay Hike For Govt Employees, Claim Reports, Centre May Announce Hike in Fitment Factor, 7CPC, Fitment Factor, 7th Pay Commission, 7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news today 2019, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc, 7th cpc latest news, 7th cpc latest news today, 7th pay commission latest news today 2019, 7th pay commission latest news in hindi 2019, 7th pay commission latest news 2019 today, 7th pay commissionफोटो सोर्स: Indian Express

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: कोरोना संकट में बीते दिनों सभी सांसदों के वेतन में एक साल के लिए 30 फीसदी की कटौती के बाद अब केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों से एक दिन की सैलरी डोनेट करने के लिए कहा गया है। केंद्र सरकार ने अपील की है कि कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में ट्रांसफर करें। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच केंद्र को आर्थिक मदद की दरकार है। राजस्व विभाग (Revenue Department) को भेजे गए सर्रकुलर में यह बात सामने आई है।

सर्कुलर में अपील की गई है कि कर्मचारियों से मई 2021 तक हर महीने एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में दान की जाए। हालांकि सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अगर किसी कर्मचारी को इस अपील पर आपत्ति है तो वह सूचना राजस्व विभाग के ड्रॉइंग एंड डिस्बर्सिंग ऑफिसर को लिखित में सूचित कर सकता है। सूचना देते वक्त अपना इम्पलॉय कोड भी साथ में लिखना होगा।

सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि वे जो कोरोना (Coronavirus Covid 19) के खिलाफ लड़ाई में मुख्यधारा में शामिल हैं उन्हें इसमें शामिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह से ठप हैं।

सरकार को मौजूदा समय में इस महामारी (Covid 19 Pandemic) से लड़ने और साथ-साथ करोड़ों लोगों की भूख को दूर करने के लिए फंड की जरूरत है। बता दें कि मार्च महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते (डीए) में 4 फीसदी बढ़ोतरी का एलान किया गया था। डीए को 17 फीसदी से बढ़ाकर 21 फीसदी किया गया। कर्मचारियों को ही नहीं बल्कि लाखों पेंशनर्स (Pensioners) को भी इसका फायदा मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चेक क्लोनिंग और सिम स्वैपिंग से पलभर में आपका खाता हो सकता है खाली, ऐसे रचा जाता है खेल
2 लॉकडाउन के बीच कम्प्यूटर या लैपटॉप पड़ गया ठप? यहां करें कॉल, मिलेगा समाधान
3 PPF अकाउंट में रोजाना 100 रुपये का निवेश, मिलेंगे 54.47 लाख
  यह पढ़ा क्या?
X