ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: मोदी सरकार ने लिया ये अहम फैसला, केंद्रीय कर्मचारियों पर सीधा असर

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: कोरोना ने पूरे देश में हाहाकार मचाया हुआ है। रोजाना बीत चार दिन से 3 लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्रीय कर्मचारियों पर इसका असर न हो ऐसे में मोदी सरकार ने अहम फैसला लिया है।

Central Government employee, Central Government Health Scheme news, Government Health Scheme newsसरकारी दफ्तर में कार्यरत कर्मचारी। (Photo-PTI )

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees:  कोरोना ने पूरे देश में हाहाकार मचाया हुआ है। रोजाना बीते चार दिन से 3 लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्रीय कर्मचारियों पर इसका असर न हो ऐसे में मोदी सरकार ने अहम फैसला लिया है। केंद्रीय कर्मचारियों के काम के घंटे और फिजिकल अटेंडेंस को लेकर नई गाइडलाइन जारी हुई है। गाइडलाइन में डिप्टी सेक्रेटरी और इसके बराबर पद काम करने वाले कर्मचारियों के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी हुए हैं।

इसके साथ ही डिप्टी सेक्रेटरी से ऊपर के पद पर भी यह गाइडलाइन लागू है। गाइडलाइन में कहा गया है कि डिप्टी सेक्रेटरी और इसके बराबर पद और डिप्टी सेक्रेटरी से ऊपर के पद काम करने वाले कर्मचारियों को पहले की तरह ही ऑफिस आना होगा।

गाइडलाइन के मुताबिक अवर सचिव और इससे नीचे स्तर के 50 फीसदी कर्मियों को ही दफ्तर में उपस्थित होना होगा। अधिकारियों के कामकाजी घंटे क्रमश: सुबह 9 से 5.30 बजे, 9.30 से 6 बजे और सुबह 10 बजे से शाम 6.30 बजे तक किए गए हैं।

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए लिया गया ये अहम फैसला, आदेश जारी 

जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन

कार्मिक मंत्रालय (Ministry of Personnel, Public Grievances and Pensions) की ओर से हाल में जारी एक आदेश में कहा गया कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी कर्मचारी प्रभावी ढंग से खुद को टीका लगवा लें।

महंगाई भत्ते पर राहत की उम्मीद कर रहे केंद्रीय कर्मचारी

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते पर राहत मिल सकती है। कोरोना संकट के चलते डीए पर निराशा झेल रहे कर्मचारियों और पेंशनर्स को जुलाई से 28 फीसदी की दर से डीए मिल सकता है। डीए की दर 17 फीसदी से बढ़कर 28 फीसदी तक हो सकती है।

Next Stories
1 New Voter ID Card: 7 स्टेप के जरिए करें आवेदन, घर बैठे बन जाएगा मतदाता पहचान पत्र
2 स्वास्थ्य मंत्रालय की WhatsApp यूजर्स से अपील, ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ये स्पेशल स्टीकर्स, जानिए क्या है मामला
3 Covid 19: 1 मई से शुरु होगा वैक्सीनेशन, 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग इन 10 स्टेप के जरिए करें रजिस्ट्रेशन
यह पढ़ा क्या?
X