7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को जल्द मिलेगा DA बढ़ोत्तरी का तोहफा! हो रही तैयारी

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: कर्नाटक राज्य सरकार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सीएस शदाक्षरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और इसपर जल्द ही इसपर ऑर्डर आने की संभावनाएं हैं।

jyotish upay, astro gyan, astrology, dhan prapti ke upay, astro tips for money, astrological remedies for money,
भारतीय करंसी 500 रुपये के नोट।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: कोविड महामारी के प्रतिकूल प्रभावों के बावजूद, कर्नाटक सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में 11 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करने की तैयारी में है। पिछले हफ्ते केंद्र ने अपने स्टाफ सदस्यों के डीए को 17 से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था।

कर्नाटक राज्य सरकार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सीएस शदाक्षरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और इसपर जल्द ही इसपर ऑर्डर आने की संभावनाएं हैं।

राज्य ने अक्टूबर 2019 में 4.7 प्रतिशत डीए वृद्धि की घोषणा की थी, पर 2020 में कोविड-19 संकट ने सरकार के इस फैसले पर एक साल की रोक लगा दी थी। तब डीए को 11.2 प्रतिशत से घटाकर 6.5 प्रतिशत कर दिया। सरकारी कर्मचारी इसे बहाल करने की मांग कर रहे हैं।

7th Pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ता 17 से बढ़कर 28%

शदाक्षरी के मुताबिक वास्तव में, कर्मचारी 14 प्रतिशत वृद्धि के पात्र हैं लेकिन हम मौजूदा वित्तीय स्थिति को देखते हुए इसे स्वीकार करते हैं केंद्र के डीए पर लिए गए हालिया फैसले के बाद कर्नाटक ने भी ऐसा ही करने का फैसला किया है।

राजस्थान के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी

इससे पहले बीते गुरुवार को राजस्थान सरकार ने डीए पर अहम फैसला लेते हुए इसमें बढ़ोत्तर की है। कर्मचारियों के डीए को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी थी।

गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि ‘राजस्थान सरकार के कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी करने का निर्णय किया है। 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते की यह दर मान्य होगी। कोविड की कठिन परिस्थितियों के बावजूद कर्मचारियों को संबल देने हेतु इस फैसले पर राज्य सरकार लगभग 4000 करोड़ रु सालाना व्यय करेगी।’

राज्य सरकार के इस फैसले का तमाम कर्मचारी संगठनों ने स्वागत किया। संगठनों का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी की इस विकट परिस्थितियों के बावजूद भी राज्य सरकार ने डीए बढ़ाकर बड़ी राहत प्रदान की है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट