ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर के कर्मचारियों के लिए ‘MeraVetan’ एप लॉन्च, मिलेगी सैलरी, इंक्रीमेंट व अन्य भत्ते के बारे में पूरी जानकारी

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: MeraVetan ऐप (वर्जन -1) के लॉन्च के बाद अब कर्मचारियों की आसानी से अपने सैलरी और अन्य विवरण तक आसानी से पहुंच हो सकेगी।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों को अब अपने मोबाइल पर ‘MeraVetan’ एप के जरिए कई जानकारियां मिलेगी। लेफ्टिनेंट गवर्नर ने इस एप को लॉन्च किया है। यह एक सैलरी ट्रैकर एप है इसके जरिए कर्मचारियों को इंक्रीमेंट व अन्य भत्ते के बारे में पूरी जानकारी भी मिलेगी। कर्मचारियों को सरकार की ओर से यूनिक आइडी दी गई है। ये आईडी सभी विभागों के कर्मचारियों दी गई है।

MeraVetan ऐप (वर्जन -1) के लॉन्च के बाद अब कर्मचारियों की आसानी से अपने सैलरी और अन्य विवरण तक आसानी से पहुंच हो सकेगी। इस एप को लेकर एलजी ने कहा कि यह विशेष रूप से उन दूरदराज के और ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात लोगों के लिए उपयोगी होगा जो कि दूर-दराज इलाकों में तैनात हैं। उन्होंने कर्मचारियों के साथ-साथ आम जनता के लिए भी सरकार के विभिन्न कार्यों और योजनाओं की जानकारी पहुंचे इसकी भी बेहतर व्यवस्था पर जोर दिया।

मुर्मू ने कहा कि प्री और पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति और समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित एकीकृत सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिए भी एक ऐसी है मोबाइल एप्लीकेशेन को डेवलप किया जाना चाहिए, ताकि लाभार्थी छात्रवृत्ति और पेंशन संवितरण विवरणों को ट्रैक कर सकें। एलजी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि योजनाओं की जानकारी देने के लिए भी राज्य सरकार एप बनाने की तैयारी में है।

उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि भविष्य में इनकम टैक्स कैल्कुलेशन और फॉर्म -16 से जुड़ी जानकारियों को देने के लिए ‘MeraVetan’ एप को अपडेट किया जाएगा। इस एप के इस्तेमाल के बाद कर्मचारी बैंक की तरफ से आए उस मैसेज पर ही निर्भर नहीं रहेंगे जिसमें सिर्फ सैलरी को लेकर जानकारी देती है। इस एप की मदद से कटौती आदि के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकट के बीच नौकरी से निकाले जाने का डर? बुरे वक्त में काम आएगा सेवरेंस पैकेज, जानें इसके फायदे
2 PM Kisan Yojana के जरिए चाहिए 6 हजार रुपये? घर के नजदीक स्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर होता है रजिस्ट्रेशन, उठाएं फायदा
3 8 जून से खुलने जा रहे होटल, एंट्री के दौरान भरना होगा फॉर्म, जानें पूरी गाइडलाइन
यह पढ़ा क्या?
X