ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले ही मिल चुकी सौगात, जानें कैसे

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: राज्यों की सरकारों ने जो फैसले लिए हैं उसका सीधा असर कर्मचारियों की सैलरी पर है। इन फैसला को सीधा फायदा लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को हो रहा है।

7th Pay Commission News, 7th Pay Commission Latest News, 7th Pay Commissionभारतीय करंसी 2 हजार रुपये के नोट। (Photo-indian express )

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: होली से पहले त्रिपुरा, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरे फैसले लिए गए हैं। इन राज्यों की सरकारों ने जो फैसले लिए हैं उसका सीधा असर कर्मचारियों की सैलरी पर है।

सबसे पहले बात करें त्रिपुरा की तो सरकार ने कर्मियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्‍ते (डीए) में 1 मार्च 2021 से बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया। कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनर्स के लिए डीए में 3 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। इसके लिए त्रिपुरा की सरकार 320 करोड़ रुपये अतिरिक्‍त खर्च करेगी।

वहीं बात करें मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए गए फैसले की तो शिवराज सरकार ने 7वें वेतनमान का हिसाब चुकता करते हुए एरियर की तीसरी किस्त की 75 फीसदी राशि होली से पहले जारी करने का फैसला लिया है। सरकार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान का एरियर जारी कर रही है।

इससे पहले एरियर के कुल भुगतान की दो किस्त जारी की जा चुकी है, वहीं तीसरी किस्त की 25 फीसदी रकम ही जारी की गई थई। ऐसे में अब बाकी बची 75 फीसदी रकम को जारी किया जा रहा है। सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से 1 मई 2020 से देय एरियर की तीसरी और अंतिम किस्त का भुगतान ( तीसरे एरियर का बचा 75 फीसदी) कर्मचारियों को नहीं किया था।

वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है कि अगले कुछ दिनों में सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन संशोधन आयोग (पीआरसी) की सिफारिशों पर घोषणा की जाएगी। जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन संशोधन कर दिया जाएगा।

वहीं महंगाई भत्ते (डीए) पर निराशा झेल रहे केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने संसद में जानकारी दी है कि इस साल जुलाई में महंगाई भत्ते की बकाया 3 किस्त जारी कर दी जाएंगी।

Next Stories
1 LIC की इस पॉलिसी में निवेश कर हर महीने पा सकते हैं 4856 रुपये पेंशन, जानें पूरा प्लान
2 65 हजार रु की डाउनपेमेंट के बाद बाद घर ले जाएं Hyundai Grand i10, इतनी चुकानी होगी EMI
3 Tata Nexon इलेक्ट्रिनक सिंगल चार्ज में देती है 312 KM की रेंज, जानें कीमत और फीचर्स
LIVE:
X