ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, मिल रहा भरपूर फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees, Uttar Pradesh Government Employees: कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसले पर एक बयान जारी कर कहा गया है कि यह सुविधा राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को दी जाएगी और यह 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगी।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Uttar Pradesh Government Employees: उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को राज्य कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल पैकेज को मंजूरी दे दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनिट बैठक में यह भी तय किया गया है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर ही अब राज्य के कर्मचारियों को भी 10 हजार रुपये एडवांस मिलेंगे।

कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसले पर एक बयान जारी कर कहा गया है कि “यह सुविधा राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को दी जाएगी और यह 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगी। इस योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों को 10,000 रुपये एडवांस स्पेशल फेस्टीवल पैकेज मंजूर किया गया है, जो ब्‍याज रहित होगा। कैबिनेट मीटिंग में लिए गए इस फैसले से राज्य सरकार लगभग एक हजार करोड़ रुपये का व्यय करेगी।’

बयान में कहा गया है कि ‘जिस तरह केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार ने एडवांस स्पेशल फेस्टीवल पैकेज को मंजूरी दी है ठीक उसी तर्ज पर योगी सरकार ने भी इसे लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एडवांस राशि स्‍टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) के जरिए दी जाएगी जिसकी वसूली अधिकतम दस किश्‍तों में की जा सकेगी। इसके साथ ही कैबिनेट में अवकाश यात्रा सुविधा (एलटीसी) के बदले स्पेशल कैश पैकेज देने का फैसला लिया गया है।’

केंद्रीय कर्मियों को भी मिल रहा फायदा: केंद्र सरकार स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम के तहत प्रत्येक कर्मचारी को 10,000 रुपए का एडवांस ऑफर कर रही है। यह एडवांस 10 किस्तों में वापस किया जा सकेगा। इस योजना पर सरकार करीब 4000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा दिया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC जीवन आनंद पॉलिसी: रोजाना 134 रुपये का निवेश कर पाएं 73 लाख रुपये, जानें क्या है ये पूरी पॉलिसी
2 Ration Card की इन चार कैटिगरी के बारे में जानते हैं आप? जानें क्या हैं ये
3 PM मोदी ने भी National Savings Certificate में किया है निवेश, जानें क्या हैं इस स्कीम के फायदे
यह पढ़ा क्या?
X