ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में हुई बढ़ोत्तरी

प्रोबेशन के दौरान चुतर्थ श्रेणी कर्मचारी की सैलरी प्रतिमाह 4850 से बढ़ाकर 10640 रूपए हो गई है। खास बात यह है कि जिन कर्मचारियों को प्रोबेशन पीरियड पूरा नहीं हुआ है सरकार ने उन्हें भी इस दायरे में रखा है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना संकट के बीच राजस्थान मे सहकारी बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रोबेशन वेतन में दुगुने तक की बढ़ोत्तरी की गई है। ये बढ़ोत्तरी एक जुलाई 2020 से लागू कर दी गई है। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने यह जानकारी साझा की है। आंजना के मुताबिक प्रबंधक, बैंकिग सहायक, संवर्ग वरिष्ठ प्रबंधक एवं चुतर्थ श्रेणी कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा।

प्रोबेशन के दौरान चुतर्थ श्रेणी कर्मचारी की सैलरी प्रतिमाह 4850 से बढ़ाकर 10640 रूपए हो गई है। खास बात यह है कि जिन कर्मचारियों को प्रोबेशन पीरियड पूरा नहीं हुआ है सरकार ने उन्हें भी इस दायरे में रखा है यानी वेतन बढ़ोत्तरी में वह भी बराबर के हकदार बनाए गए हैं। राजस्थान राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (अपेक्स बैंक) और जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों को मिलेगा।

यहीं नहीं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने संकट की इस घड़ी में  बेरोजगारों के राजस्थान के सहकारी बैंकों में जल्द ही लोन सुपरवाइजर के 300 पदों पर बहाली के निर्देश भी दिए हैं। सरकार के इस निर्देश के जारी होने के बाद सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बेहद ही सुनहरा मौका है।

मालूम हो कि कोरोना महामारी ने राज्यों की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है, अब राज्य सरकार के कर्मचारी कथित तौर पर अपने वेतन को लेकर चिंतित हैं। हालांकि लॉकडाउन खुलेने के बाद धीरे-धीरे राज्यों के राजस्व में बढ़ोत्तीरी देखने को मिल रही है जो कि मार्च के बाद से ही प्रभावित रही थी।

बता दें कि राज्य सरकारो की तरफ से कई मौकों पर कहा जा चुका है कि अगर बाहर से कोई वित्तीय सहायता नहीं मिली तो राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को वेतन दे पाने में असमर्थ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railway जल्द शुरू करेगा 151 नई प्राइवेट ट्रेनें, पार्टनरशिप के लिए मंगाए आवेदन
2 किसी भी कॉलर की लोकेशन का पता लगाने का ये है तरीका, मोबाइल नंबर ट्रैकर की मदद से झटपट होगा काम
3 Ration Card: सदस्य का नाम हटाने के लिए ये दस्तावेज जरूरी, जानें पूरा प्रॉसेस
ये पढ़ा क्या...
X