ताज़ा खबर
 

SBI अपने 2.5 लाख कर्मचारियों के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च उठाएगा! फैमिली मेंबर्स को भी मिलेगा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) ने अपने सभी सदस्य बैंकों को भी एडवायजरी जारी की है, इसमें कहा गया है कि बैंक अपने कर्मचारियों के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च उठाएं।

भारतीय करंसी 2 हजार रुपये के नोट। (Photo-indian express )

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। बैंक के 2.5 लाख कर्मचारियों के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च कंपनी खुद उठाएगी। खास बात यह है कि इसका फायदा फैमिली मेंबर्स को भी मिलेगा।

एसबीआई के अलावा अन्य बैंकों के कर्मचारियों को भी ऐसा ही फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) ने अपने सभी सदस्य बैंकों को भी एडवायजरी जारी की है, इसमें कहा गया है कि बैंक अपने कर्मचारियों के कोविड वैक्सिनेशन का खर्च उठाएं।

एडवायजरी में यह भी कहा गया है कि कर्मचारियों के अलावा उनपर पर निर्भर (परिवार के सदस्य) लोगों के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठाया जाए। आईबीए ने बैंक कर्मचारियों को वरीयता लिस्ट में रखने के लिए सरकार को प्रस्ताव भी दिया है।

बुधवार को जारी एसबीआई के इंटर्नल कम्युनिकेशन में कहा गया है कि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने सरकार से कहा है कि बैंक कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकता सूची में रखा जाए। हालांकि जब तक प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिलती तबतक बैंक अपने कर्मचारियों और उनके फैमिली मेंबर्स के कोविड वैक्सिनेशन का खर्चकॉस्ट रिइंबर्स करें। रिइंबर्स की दर सरकार द्वारा तय मापदंडों के आधार पर ही होगी।’

फैमिली पेंशन में ढ़ाई गुना की बढ़ोत्तरी: केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने फैमिली पेंशन पर बड़ी राहत दी है। सरकार ने फैमिली पेंशन की लिमिट 45 हजार रुपये से बढ़ाकर 1.25 लाख रुपये प्रति माह कर दी गई है। सरकार ने इस पेंशन में ढ़ाई गुना की बढ़ोत्तरी कर दी है। कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी।

Next Stories
1 SBI दे रहा कैशबैक ऑफर, कई नामी-गिरामी ब्रांड्स पर 50% तक के डिस्काउंट का फायदा
2 PM Kisan Yojana: बैंक खाते में पैसा आने वाला है, होली के आसपास मिल सकती है किस्त!
3 30 हजार से 40 हजार रुपये की रेंज में यहां मिल रही पुरानी मोटरसाइकिल, जानें पूरी डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X