ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी!

7th Pay Commission Latest News, Odisha Government Employees: सचिवों, विभागों के अध्यक्षों, आरडीसी और कलेक्टरों को जारी परिपत्र में कहा गया है कि संबंधित अधिकारियों को यह सलाह दी जाए कि वे अंतिम दिन की प्रतीक्षा न करें और समय सीमा से पहले अपनी संपत्ति का ब्योरा जमा करें।

7th Pay Commission Latest News, Odisha Government Employees: ओडिशा सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए संपत्ति ब्योरा जमा करने की समय सीमा दो महीने बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। इससे पहले, राज्य सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को 30 जून तक संपत्ति ब्योरा जमा करने का निर्देश दिया था।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि ‘यह ध्यान में आया है कि बड़ी संख्या में अधिकारी अपनी अन्य व्यस्तताओं और तकनीकी बाधाओं को देखते हुए 30 जून तक संपत्ति का ब्योरा जमा नहीं कर सके। उनके अनुरोधों और व्यावहारिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए, सरकार 1 अप्रैल, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक की अवधि के लिए संपत्ति का ब्योरा ऑनलाइन (HRMS पोर्टल का इस्तेमाल करके) जमा करने की डेडलाइन को बढ़ा रही है।’

DA को लेकर वित्त मंत्रालय ने दी अहम सूचना, जानें क्या है ये

सचिवों, विभागों के अध्यक्षों, आरडीसी और कलेक्टरों को जारी परिपत्र में कहा गया है कि संबंधित अधिकारियों को यह सलाह दी जाए कि वे अंतिम दिन की प्रतीक्षा न करें और समय सीमा से पहले अपनी संपत्ति का ब्योरा जमा करें।

बता दें कि ओडिशा सरकार के कर्मचारी आचरण नियम-1959 के अनुसार, सभी सरकारी कर्मचारियों को हर साल अपनी संपत्ति, चल और अचल संपत्ति और उसके मूल्य की पूरी घोषणा करनी होती है।

राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों को संपत्ति की घोषणा करनी होगी

राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों को संपत्ति की घोषणा करनी होगी। ऐसा नहीं किया गया तो उनका प्रमोशन और इंक्रीमेंट रुक जाएगा। कार्मिक विभाग द्वारा मंगलवार को जारी सर्कुलर में यह जानकारी सामने आई है। राजस्थान सरकार ने हर साल अपने सभी कर्मचारियों के लिए संपत्ति की घोषणा अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में कर्मचारियों को 1 जुलाई से 31 अगस्त, 2021 तक संपत्ति का ब्योरा ऑनलाइन जमा करना होगा।

Next Stories
1 ये हैं देश में मौजूद सस्ती डीजल कारें, जानें प्राइस और अन्य फीचर्स
2 Indian Railways, IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! 50 नई ट्रेनों को चलाने का एलान
3 PM उज्ज्वला योजना के लिए ये हैं जरूरी दस्तावेज, रजिस्ट्रेशन कर मिलेगा सस्ता सिलिंडर
ये पढ़ा क्या?
X