ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को 30 अप्रैल से पहले करना होगा ये काम, जारी हुई डेडलाइन

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Odisha Government Employees: सरकार ने 1 अप्रैल, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक के टाइम पीरियड के लिए संपत्ति का ब्यौरा जमा करने की समय सीमा को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।

7th Pay Commission News, 7th Pay Commission Latest News, 7th Pay Commissionभारतीय करंसी 2 हजार रुपये के नोट। (Photo-indian express )

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Odisha Government Employees: ओडिशा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों द्वारा संपत्ति का ब्यौरा जमा करने की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी। विभिन्न सेवा संघों के अनुरोध के बाद इस डेडलाइन को बढ़ाया गया है।

सरकार ने एक परिपत्र में कहा है कि ‘कई सरकारी कर्मचारी असेंबली (बजट सत्र) और अन्य तकनीकी बाधाओं में व्यस्तता के चलते 31 मार्च तक संपत्ति का ब्यौरा जमा नहीं कर सके। सेवा संघों के अनुरोध और इस दौरान सामने आई तमाम व्यावहारिक कठिनाइयों के मद्देनजर, सरकार ने 1 अप्रैल, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक के टाइम पीरियड के लिए संपत्ति का ब्यौरा जमा करने की समय सीमा को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।

ओडिशा सरकार के आचरण नियमावली-1956 के अनुसार, सभी सरकारी सेवकों को अपनी चल और अचल संपत्ति और उसके मूल्य की पूर्ण घोषणा करना आवश्यक है। कर्मचारियों को हर साल संपत्ति का ब्यौरा 31 दिसंबर तक या फिर 31 मार्च तक जमा करवाना होता है। सचिवों, विभागों के प्रमुखों, आरडीसी और कलेक्टरों को जारी किए गए परिपत्र में कहा गया है कि कर्मचारी डेडलाइन का इंतजार न करें और समय सीमा से पहले अपना संपत्ति विवरण प्रस्तुत कर दें।

हाल में त्रिपुरा सरकार ने अपने कर्मियों और पेंशनभोगियों के डीए में 1 मार्च 2021 से बढ़ोतरी का एलान किया है। कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनर्स के लिए डीए में 3 फीसदी वृद्धि हुई है। वहीं तेलंगाना की तो कर्मचारीयों के वेतन में 30% वृद्धि की घोषणा की गई है। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों के रिटायर होने की उम्र बढ़ाकर 61 वर्ष करने का एलान किया गया है।

Next Stories
1 देसी इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X की ये हैं खासियतें, 13 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं
2 ‘Pradhan Mantri Jan Aushadhi Kendra’ खोलने के लिए ये हैं तीन प्रकार की कैटेगिरी, यहां से भरें फॉर्म
3 20 हजार रु में पुरानी बाइक खरीदनी है तो यहां से खरीद सकते हैं, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X