7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के खाते में दिवाली से पहले आएंगे पैसे

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News: सरकार ने फैसला लिया है कि जिन कर्मचारियों का प्रति माह वेतन 40 हजार रुपये से कम हैं उन्हें 10 हजार रुपये एडवांस दिया जाएगा। 31 मार्च तक ये एडवांस लिया जा सकता है।

7th Pay Commission, 7th CPC News, Madhya Pradesh Employees: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने दिवाली से पहले राज्य के करीब 4.37 लाख कर्मचारियों को एरियर का तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त की 25% राशि खातों में भेजी जाएगी। इसके साथ ही सरकार ने फैसला लिया है कि जिन कर्मचारियों का प्रति माह वेतन 40 हजार रुपये से कम हैं उन्हें 10 हजार रुपये एडवांस दिया जाएगा। 31 मार्च तक ये एडवांस लिया जा सकता है।

त्योहारों को देखते हुए शिवराज सरकार ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस फैसले पर कहा है कि कोविड-19 के चलते सरकारी खजाने पर असर पड़ा था और कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी किस्त जारी नहीं की जा रही थी लेकिन अब एक-एक पाई दी जा रही है। मैंने पहले ही कहा था कि एरियर की किस्त अस्थाई तौर पर रोकी जाएगी।

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार के इस फैसले को कर्मचारियों के साथ धोखा करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ‘कर्मचारियों के साथ धोखा कर रहे है। आप दीपावली के पूर्व पूरी किस्त का भुगतान करिए ,उनके रुके हुए डीए का भुगतान उन्हें करिए ,उनकी वेतन वृद्धि का लाभ उन्हें दीजिए ताकि उनके जीवन में खुशियां आ सके सिर्फ चुनाव को देखते हुए गुमराह करने का काम ना करें।’

योगी सरकार ने भी दिया है कर्मचारियों को तोहफा: उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते हफ्ते राज्य कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल पैकेज को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनिट बैठक में यह भी तय किया गया है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर ही अब राज्य के कर्मचारियों को भी 10 हजार रुपये एडवांस मिलेंगे।

Next Stories
1 Post Office की इस स्कीम में पैसा डबल होने की गारंटी, उठाएं फायदा
2 Indian Railways, IRCTC Train Cancelled List: किसान आंदोलन की वजह से कई स्पेशल ट्रेनें कैंसल, स्टेशन पहुंचने से पहले देखें पूरी लिस्ट
3 PM Awas Yojana: पुरुषों की तुलना में महिलाओं को मिलते हैं ज्यादा फायदे! ऐसे करें अप्लाई
ये पढ़ा क्या?
X