7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगी बढ़ोत्तरी, पेंशनर्स को भी फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Punjab Government Employees: कर्मचारियों की सैलरी में में दो गुना से अधिक का इजाफा हो सकता है। यानी न्यूनतम सैलरी 6,950 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये प्रतिमाह हो सकती है। राज्य के छठे वेतन आयोग ने इसकी सिफारिश की है।

Central Government employee, Central Government Health Scheme news, Government Health Scheme newsसरकारी दफ्तर में कार्यरत कर्मचारी। (Photo-PTI )

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Punjab Government Employees: कोरोना संकट के बीच पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। पंजाब में कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। छठे वेतन आगोय के तहत कर्मचारियों के लिए 20 फीसद तनख्वाह बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके साथ ही पेंशनर्स की पेंशन में भी इतनी ही बढ़ोत्तरी संभव है। इससे राज्य सरकार के खजाने पर 3500 करोड़ का बोझ पड़ेगा।

कर्मचारियों की सैलरी में में दो गुना से अधिक का इजाफा हो सकता है। यानी न्यूनतम सैलरी 6,950 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपये प्रतिमाह हो सकती है। राज्य के छठे वेतन आयोग ने इसकी सिफारिश की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने इसपर जानकारी भी साझा की है।

7th Pay Commission: मोदी सरकार ने लिया ये अहम फैसला, केंद्रीय कर्मचारियों पर सीधा असर

प्रवक्ता के मुताबिक इस बढ़ोत्तरी को एक जनवरी, 2016 से प्रभावी करने की सिफारिश की गई है। सिफारिश के तहत सैलरी और पेंशन में औसतन 20 फीसदी के दायरे में बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के वेतन में पांचवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुकाबले 2.59 फीसदी का इजाफा हो सकता है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हाल ही में रिपोर्ट सौंपी गई थी और अब इसपर और ज्यादा स्टडी के लिए इसे फाइनेंस डिपार्टमेंट भेजा रहा है। प्रवक्ता के मुताबिक विधानसभा में सरकार की प्रतिबद्धता के अनुसार रिपोर्ट को इस साल एक जुलाई से लागू किया जाएगा।

Next Stories
1 नजदीकी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पता लगाने का ये है तरीका, इन स्टेप्स को करें फॉलो
2 SBI का तोहफा, मामूली ब्याज पर SME Gold Loan से शुरू करें अपना बिजनेस
3 SBI ने ग्राहकों को जारी किया अलर्ट, साइबर फ्रॉड से बचने के लिए बताए डिजिटल लेनदेन के टिप्स
यह पढ़ा क्या?
X