ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों के लिए अहम सूचना, पड़ने जा रहा ये असर

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: देश के अलग-अलग हिस्सों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। दिल्ली के सरकारी दफ्तरों को लेकर भी अहम सूचना सामने आई है। दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान के सरकारी दफ्तर अलग-अलग मैनपॉवर के साथ खुलने जा रहे हैं।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: कोरोना संकट की दूसरी लहर अब धीमी पड़ चुकी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। दिल्ली के सरकारी दफ्तरों को लेकर भी अहम सूचना सामने आई है। दिल्ली में सोमवार (7 जून) से सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के 100 फीसदी ऑफिसर काम करेंगे। प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी मैन पावर के साथ खुल सकेंगे। स्टैंड अलोन शॉप हर रोज खुलेगी।

वहीं महाराष्ट्र में भी सोमवार से सरकारी दफ्तर 25 फीसदी की क्षमता से ही खुलेंगे। जबकि राजस्थान में भी 50 प्रतिशत कार्मिक कामकाज करेंगे। 7 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ दोपहर 2 बजे तक कार्यालय खुलेंगे।

‘फ्लेक्सी अटेंडेंस’ की सहुलियत 15 जून तक

वहीं केंद्र सरकार के कर्मचारियों को ‘फ्लेक्सी अटेंडेंस’ की सहुलियत को 15 जून तक के लिए बढ़ाया जा चुका है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक में यह फैसला लिया गया है। सरकारी कर्मचारी वीकेंड और हॉलिडे पर भी ऑनलाइन काम कर रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट है जब तक कि उनका एरिया डिनोफिटाई न हो जाए।

मालूम हो कि डीओपीटी ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए ‘फ्लेक्सी अटेंडेंस’ की सहुलियत 31 मई तक के लिए निर्धारित की थी। प्रोटोकॉल के तहत दिव्यांग एवं गर्भवर्ती महिला कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थिति से छूट दी जा सकती है पर वह अपने घर से काम करेंगे।

Next Stories
1 हर महीने 10 हजार रुपए का निवेश आपको दिलाएगा 16 लाख रुपये, जानें कैसी है Post Office की ये स्कीम
2 Ration Card बनवाने के लिए शुरू हो रही है स्पेशल ड्राइव, फिर भी न बने तो यहां करें शिकायत
3 65 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं Maruti Celerio CNG, जानें डिटेल
ये  पढ़ा क्या?
X