कोरोना पर सख्ती! ये कर्मचारी नहीं लगवाएंगे टीका तो रोका जा सकता है वेतन- मंत्री ने चेताया

7th Pay Commission: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 24 घंटे में 555 मरीजों की मौत होने से महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,63,245 हो गई है।

7th Pay Commission, Utility News, National News
एक टीकाकेंद्र पर वैक्सीन लगवाती महिला। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः अमित मेहरा)

7th Pay Commission: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि महाविद्यालयों के जो कर्मचारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण नहीं कराएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित डॉ.बाबासाहेब अम्बेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षामंत्री ने कहा कि अगर महाविद्यालय के कर्मचारी टीका नहीं लगवाएंगे तो उनका वेतन भी रोका जा सकता है।

सामंत ने कहा, ‘‘शिक्षक और अन्य महाविद्यालय कर्मी कोविड-19 टीके की दोनों खुराक लेकर अपना टीकाकरण पूर्ण करें। उन कर्मचारियों को नोटिस भेजा जाएगा जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया है, अगर वे इसका अनुपालन नहीं करेंगे तो हम उनका वेतन भी रोक सकते हैं।’’ मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार बारिश और सूखाग्रस्त इलाकों के विद्यार्थियों की शुल्क कम करने की मांग पर भी विचार कर रही है।

ठाणे में 130 नए केस, दो मौतें: ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 130 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,67,409 हो गई। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ये नए मामले शुक्रवार को सामने आए। उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमण से दो मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 11,551 हो गई। जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 2.03 फीसदी है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,38,280 हो गए जबकि मृतक संख्या 3,289 है।

लापरवाही ठीक नहीं! देश में 1 दिन में 555 मौतें: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,850 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,44,26,036 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,36,308 हो गई है जो पिछले 274 दिनों में सबसे कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों में यह जानकारियां सामने आईं। सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में इस अवधि में 555 मरीजों की मौत होने से महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4,63,245 हो गई है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट