ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन से बढ़कर आएगी सैलरी

7th Pay Commission Latest News, Central Government Employees: बीते डेढ़ साल से कोरोना महामारी के नाम पर फ्रीज किए डीए और पेंशनर्स के लिए डीआर के मुद्दे पर विचार विमर्श किए गए। इस दौरान सरकार और संगठन के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी है।

7th Pay Commission Latest News, Central Government Employees: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) का भुगतान सितंबर में एरियर के साथ किया जाएगा। यह दावा केंद्र सरकार के कर्मचारियों के संगठन ने किया है। संगठन के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद संगठन के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा ने कहा है कि जनवरी और जुलाई 2020, जनवरी 2021 के डीए की किस्त, इस साल की जुलाई की किस्त के साथ जोड़ कर सितंबर तक जारी की जाएगी।

मिश्रा के मुताबिक 26 जून को नेशनल काउसिंल/जेसीएम की बैठक के बाद सभी के बीच इसपर सहमति भी बन चुकी है। उन्होंने बताया है कि यह बैठक काफी सकारात्मक रही है। बीते डेढ़ साल से कोरोना महामारी के नाम पर फ्रीज किए डीए और पेंशनर्स के लिए डीआर के मुद्दे पर विचार विमर्श किए गए। इस दौरान सरकार और संगठन के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनी है।

DA को लेकर वित्त मंत्रालय ने दी अहम सूचना, जानें क्या है ये

शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि कैबिनेट सचिव ने सहमति व्यक्त की है कि पिछले डेढ़ साल से सरकार द्वारा रोके गए महंगाई भत्ते/महंगाई राहत यानी जनवरी 2020, जुलाई 2020 और जनवरी 2021 की तीन किस्तों का भुगतान सितंबर 2021 में किया जाएगा। इसमें जुलाई और अगस्त 2021 की बकाया राशि को जुलाई 2021 में देय किस्त के साथ जोड़कर शामिल किया गया है।

बता दें कि 26 जून को केंद्रीय कर्मचारियों की संस्था जेसीएम, वित्त मंत्रालय और डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के अधिकारियों ने बैठक भी की थी। ऐसे में अब धीरे-धीरे डीए और डीआर को लेकर तस्वीर साफ हो रही है।

Next Stories
1 यहां बिक रही पुरानी बजाज Bajaj Pulsar और Discover, जानें प्राइस
2 यहां मिल रही वारंटी के साथ पुरानी Maruti Swift और Baleno, जानें पूरी डिटेल
3 ये होगी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! जानें इसकी खासियतें
ये पढ़ा क्या?
X