ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: होली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को सौगात, खाते में आएंगे पैसे

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: एरियर के कुल भुगतान की दो किस्त जारी की जा चुकी है, वहीं तीसरी किस्त की 25 फीसदी रकम ही जारी की गई थई। ऐसे में अब बाकी बची 75 फीसदी रकम को जारी करने के फैसले ने कर्मचारियों को त्योहार से पहले राहत दी है।

7th pay commission latest news,7th pay commission news, 7th pay commissionमध्य प्रदेश सरकार ने एरियर की 25 फीसदी राशि का भुगतान पिछले साल कर दिया था (Photo-indian express)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Government Employees: मध्य प्रदेश सरकार ने होली से पहले साढ़े सात लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने 7वें वेतनमान का हिसाब चुकता करते हुए एरियर की तीसरी किस्त की 75 फीसदी राशि होली से पहले जारी करने का फैसला लिया है। सरकार कर्मचारियों को 7वें वेतनमान का एरियर जारी कर रही है।

इससे पहले एरियर के कुल भुगतान की दो किस्त जारी की जा चुकी है, वहीं तीसरी किस्त की 25 फीसदी रकम ही जारी की गई थई। ऐसे में अब बाकी बची 75 फीसदी रकम को जारी करने के फैसले ने कर्मचारियों को त्योहार से पहले राहत दी है।

राज्य सरकार ने 1 जनवरी 2016 से 22 जुलाई 2017 यानी 18 महीने के एरियर का तीन किस्त में भुगतान करने का फैसला लिया था। सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से 1 मई 2020 से देय एरियर की तीसरी व अंतिम किस्त का भुगतान कर्मचारियों को नहीं किया था।

सरकार के इस फैसले के बाद अब सुपर क्लास अफसरों को 45 हजार रुपये मिलेंगे जबकि क्लास 1,2,3 अफसरों को 28 हजार रुपये से 30 हजार रुपये मिलेंगे वहीं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 18654 रुपये का भुगतान किय जाएगा। इससे सरकार के खजाने पर एक हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

इस बीच शिवारज कैबिनेट ने तबादलों पर से बैन एक अप्रैल की बजाय एक मई से हटाने का फैसला लिया है। माना जा रहा हैकि मंत्रियों को जिला प्रभार न मिलना और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Next Stories
1 Storm R3 को 10 हजार रु में कराएं बुक, कंपना का दावा- ये है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार!
2 डेढ़ लाख रु है बजट तो यहां से खरीद सकते हैं Maruti की पुरानी कार, जानें पूरी डिटेल
3 11 हजार रुपये की रेंज में यहां मिल रही पुरानी बाइक्स, जानें पूरी डिटेल्स
ये पढ़ा क्या?
X