ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को बोनस गिफ्ट, सरकार ने किया एलान

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Maharashtra Government Employees: राज्य सरकार का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब इन कंपनियों के कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। राउत के प्रवक्ता के मुताबिक मंत्री ने बोनस की घोषणा कर दी है लेकिन कर्चमारियों को कितना फायदा मिलेगा यह जानकारी साझा नहीं की गई है।

central government employeesकर्मचारियों के लिए अहम फैसला।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Maharashtra Government Employees: महाराष्ट्र सरकार ने फेस्टीव सीजन के बीच एक लाख से ज्यादा बिजली कर्मचारियों बोनस की सौगात दी है। राज्‍य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने इसकी घोषणा की है। राउत के मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा।

राज्य सरकार का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब इन कंपनियों के कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। राउत के प्रवक्ता के मुताबिक मंत्री ने बोनस की घोषणा कर दी है लेकिन कर्चमारियों को कितना फायदा मिलेगा यह जानकारी साझा नहीं की गई है।

इस घोषणा से ट्रांसमिशन कंपनी महाट्रांसको, डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी MSEDCL और पावर जनरेशन कंपनी महाजेनको के कर्मचारियों को फायदा होगा। इन कंपनियों के कर्मचारियों ने बोनस का भुगतान नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी। पिछले साल, तीनों कंपनियों के कर्मचारियों को 9,000-15,000 रुपये का बोनस दिया गया था।

इन राज्यों के कर्मचारियों को भी बोनस का हो चुका एलान: राजस्थान सरकार ने 9 नवंबर को ही 7.30 लाख कर्मचारियों को दिवाली बोनस की सौगात दी है। वहीं उत्तराखंड सरकार ने भी करीब डेढ़ लाख कर्मचारियों को दिवाली बोनस की सौगात दी है। अराजपत्रित कर्मचारियों, दैनिक वेतन भोगियों, निगम कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी 15 लाख कर्मियों को बोनस की सौगात दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Post Office Kisan Vikas Patra Scheme: एकबार पैसा भरकर पा सकते हैं डबल अमाउंट, 1 लाख रुपये के बदले पाएं 2 लाख
2 LIC जीवन आनंद पॉलिसी में रोजाना 108 रुपये का निवेश कर पास सकते हैं 31 लाख रु की मोटी रकम
3 LIC Jeevan Akshay Policy: एक किस्त देकर हर महीने पा सकते हैं 14 हजार रुपये पेंशन, जिंदगीभर मिलता रहेगा फायदा
यह पढ़ा क्या?
X