ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मियों को दिवाली से पहले मिली बड़ी सौगात, मिल रहा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, State Government Employees: तीनों राज्यों की सरकार ने अपने अलग-अलग ग्रेड के कर्मचारियों को यह सौगात दी है। कोरोना संकट के चलते इस साल सैलरी कटौती का सामना कर चुके कर्मचारियों के लिए सरकार का यह फैसला राहत भरा है।

ltc cash voucher scheme, ltc cash voucher, ltc cash voucher scheme government, LTC scheme income tax benefits, government employees LTC scheme , what is ltc cash voucher scheme, what is ltc cash voucher, what is festival advance schemeभारतीय करंसी। (file)

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, State Government Employees: दिवाली से पहले राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस दिया गया है। इन तीनों राज्यों की सरकार ने अपने अलग-अलग ग्रेड के कर्मचारियों को यह सौगात दी है। कोरोना संकट के चलते इस साल सैलरी कटौती का सामना कर चुके कर्मचारियों के लिए सरकार का यह फैसला राहत भरा है।

उत्तराखंड सरकार ने सोमवार (9 नवंबर) को करीब डेढ़ लाख कर्मचारियों को दिवाली बोनस की सौगात दी है। अराजपत्रित कर्मचारियों, दैनिक वेतन भोगियों, निगम कर्मचारियों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा। फैसले के मुताबिक प्रत्येक कर्मचारी को कम से कम सात हजार रुपये का बोनस मिलेगा।

वहीं 9 नवंबर को ही राजस्थान सरकार ने भी 7.30 लाख कर्मचारियों को दिवाली बोनस की सौगात दी है। कर्मचारियों को बोनस का 25 प्रतिशत हिस्सा कैश दिया जाएगा। इसके अलावा बोनस का 75 प्रतिशत हिस्सा जीपीएफ में जमा कर दिया जाएगा। बोनस के अलावा गहलोत सरकार ने कर्मचारियों के लिए कोविड के चलते वेतन कटौती को स्वैच्छिक कर दिया है।

राजस्थान और उत्तराखंड सरकार से पहेल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी। प्रदेश के 15 लाख कर्मियों को बोनस की सौगात दी गई है। शुक्रवार (6 नवंबर) को योगी सरकार ने फैसला लिया है कि कर्मचारियों को वर्ष 2019-20 के लिए 30 दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा।

इन सबके अलावा केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली बोनस भी जारी किया गया है। 30 लाख से ज्यादा नॉन गैजेस्टेड कर्मचारियों को यह बोनस जारी किया गया है। वहीं कर्मचारियों के लिए एलटीसी वाउचर स्कीम पेश की है। इसमें कर्मचारी छुट्टियों के बदले रेल या हवाई किराए के 3 गुना के बराबर वैल्यू का गुड्स या सर्विसेस खरीद सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC Jeevan Anand: रोजाना 63 रुपये निवेश कर पाएं 7 लाख, जानें क्या है पूरी पॉलिसी
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को LTA, LTC और बोनस पर तो मिली खुशी, DA पर इस दिन के बाद मिल सकती है राहत!
3 मोदी सरकार धनतेरस पर दे रही सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानें सरकार की इस स्कीम के बारे में सबकुछ
यह पढ़ा क्या?
X