ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: तेलंगाना के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी की कटौती, पेंशन पर भी चली कैंची

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: तेलंगाना सरकार ने तय किया है कि सैलरी के अलावा पेंशन में भी 25 फीसदी की कटौती की जाएगी। चीफ मिनिस्टर ऑफिस (सीएमओ) की ओर से जारी बयान में ये जानकारी सामने आई है।

salary cut

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: कोरोना संकट और लॉकडाउन के चलते तेलंगाना सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है। सरकार मई महीने के लिए कर्मचारियों को मिलने वाली सैलरी में यह कटौती लागू करेगी। यही नहीं सरकार ने पेंशनर्स को मिलने वाली पेंशन पर भी कैंची चलाई है।

सरकार ने तय किया है कि पेंशन में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी। चीफ मिनिस्टर ऑफिस (CMO) की ओर से जारी बयान में ये जानकारी सामने आई है। इस फैसले के बाद तेलंगाना में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लगातार तीसरे महीने के लिए वेतन और पेंशन में कटौती का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा सरकार ने ऑल इंडिया सर्विस ऑफिसर्स की सैलरी में 60 फीसदी की कटौती तो वहीं कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी की कटौती का फैसला किया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने कहा कि ‘अगर कर्मचारियों के वेतन और पेंशन का भुगतान किया जाता है, तो खर्च 3,000 करोड़ से अधिक होगा। पूरा खजाना खाली हो जाएगा और इसलिए कोई भुगतान नहीं किया जा सकता है और न ही कोई काम किया जा सकता है। इसलिए हमें एक उचित रणनीति अपनानी होगी। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के चलते राज्य में गंभीर आर्थिक संकट है।’

बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते 2 महीने से ज्यादा समय से देशभर में आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित रही हैं। सरकार को रेवन्यू के तौर पर मिलने वाली रकम में भारी कमी आई है। वहीं सरकारी खजाने में रखे पैसों का इसस्तेमाल महामारी के खिलाफ किया जा रहा है। तेलंगाना ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी कर्मचारियों के वेतन में कटौती पर फैसले लिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आपके मुनाफे पर SBI चला देगा कैंची, 30 जून से पहले भर लें TDS फॉर्म
2 PharmEasy पर अब Amazon Pay वॉलेट से पेमेंट कर मंगवाएं दवाएं, 50 से 600 रु तक कैशबैक
3 कोरोना पीड़ितों के नाम पर Ayushman Yojana की फर्जी वेबसाइट से हो रही ठगी, ऐसे बचें
ये पढ़ा क्या?
X