ताज़ा खबर
 

13 लाख सरकारी कर्मियों को जल्द मिल सकती है ये खुशखबरी!

रेलवे ने कहा है कि कर्मचारियों को हेल्थ सेक्टर में और बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए मेडिकल ट्रीटमेंट के दायरे को बढ़ाए जाने पर विचार किया जा रहा है।

भारतीय करंसी। फोटो सोर्स: PTI

रेल मंत्रालय अपने 13 लाख रेलवे कर्मचारियों को जल्द ही हेल्थ बीमा के दायरे में ला सकता है। रेलवे ने कहा है कि कर्मचारियों को हेल्थ बीमा के साथ-साथ पहले की तरह आरईएलएचए (Railway Employees Liberalized Health Scheme) और सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (Central Government Health Services) की सेवाएं भी मिलती रहेंगी।

रेलवे ने कहा है कि कर्मचारियों को हेल्थ सेक्टर में और बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए मेडिकल ट्रीटमेंट के दायरे को बढ़ाए जाने पर विचार किया जा रहा है। सभी मंडलों और उत्पादन इकाइयों के महाप्रबंधकों से इस प्रस्ताव पर उनके सुझाव और प्रतिक्रियाएं मांगी हैं।

7th Pay commission: केंद्र सरकार की इस सरकारी नौकरी में टीए, डीए, एचआरए समेत ये बंपर अलाउंस

रेलवे की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि ‘भारतीय रेलवे अब रेलवे कर्मचारियों के चिकित्सा उपचार के दायरे को व्यापक स्तर पर बढ़ाने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है। इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है जिसका काम रेलवे कर्मचारियों के लिए ‘कम्प्रीहेंसिव हेल्थ बीमा स्कीम’ से संबंधित सभी पहलुओं की जांच करना है। हेल्थ बीमा के अंदर चिकित्सा, आपात स्थिति और इलाज के दौरान फाइनेंशियल रिस्क मैनेजमेंट पर फोकस करने के लिए कहा गया है।’

बता दें कि भारतीय रेलवे के देशभर में 586 हेल्थ यूनिट्स, 45 सब-डिवीजन हॉस्पिटल, 56 डिवीजनल हॉस्पिटल, आठ प्रोडक्शन यूनिट हॉस्पिटल और 16 जोनल हॉस्पिटल हैं। जिनमें 2500 से अधिक डॉक्टर कार्यरत हैं और 35,000 से ज्यादा पैरा मेडिकल स्टाफ काम कर रहा है।

Next Stories
1 LIC जीवन शांति पॉलिसी: एक प्रीमियम भरकर पा सकते हैं हर महीने 4 लाख रुपये पेंशन
2 PM Awas Yojana के तहत सस्ती दर पर फ्लैट दिलाने का झांसा देकर हो सकती है ठगी, बचने का ये है तरीका
3 Twitter पर खुद का अकाउंट बनाना चाहते हैं? जानें क्या है पूरा प्रॉसेस
कोरोना LIVE:
X