ताज़ा खबर
 

Smartphone Tips: स्लो हो गया है स्मार्टफोन? ये टिप्स गारंटी से बढ़ाएंगे फोन की स्पीड

नया स्मार्टफोन भी अगर कुछ दिनों में स्लो हो गया है तो फॉलो करें ये आसान से टिप्स, गारंटी से बढ़ेगी फोन की स्पीड और पर्फोर्मेंस।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 21, 2021 5:28 PM
4 easy tricks increase smartphone storage performance and battery lifeइन टिप्स को फॉलो कर बढ़ाएं स्मार्टफोन की स्पीड (फोटो- BIBLIOTHEEK)

भारत में मोबाइल का मार्केट अब सिर्फ मोबाइल का नहीं बल्कि समार्टफोन का मार्केट बन चुका है जिसमें रोज नए अपडेट के साथ स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। लेकिन अच्छे से अच्छा स्मार्टफोन लेने के कुछ दिनों बाद ही यूजर्स को उसके स्लो होने और हैंग होने की परेशानी आने लगती है। जिसमें फोन का टच और प्रोग्राम की स्पीड बहुत कम हो जाती है।

जिसके बाद यूजर उस फोन को बदल कर नया फोन लेने की तैयारी करता है लेकिन नया फोन लेने के कुछ दिन बाद फिर से वही धीमी गति की परेशानी आने लगती है। इसलिए हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना फोन बदले अपने स्मार्टफोन की स्पीड को रख सकते हैं नए जैसा।

नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो कर बढ़ाएं अपने समार्टफोन की स्पीड और पर्फोर्मेंस

स्टेप. 1: फालतू ऐप्लीकेशन डिलीट करें: आजकल स्मार्टफोन में यूजर्स वो एप भी डाउनलोड कर लेते हैं जिनसे उनको ज्यादा काम नहीं होता। ऐसे एप फोन में सिर्फ स्टोरेज और डेटा खाते हैं। इसलिए पहली फुर्सत में ऐसे फालतू एप्स को डिलीट करें।

(ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड)

स्टेप. 2 : अपडेट: जैसे आप समय के साथ अपडेट रहते हैं प्रतिदिन की ताजा जानकारी अपने पास रखते हैं ठीक वैसे ही अपने फोने को भी लगातार अपडेट करते रहें। जिसमें आप चाहें तो खुद सेटिंग्स में जाकर फोन अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा जितने भी एप आप फोन में यूज करते हैं उनको भी टाइम टाइम पर अपडेट करते रहें।

स्टेप. 3: स्टोरेज: आपने चाहें कितनी भी अच्छी स्टोरेज वाला फोन क्यों न लिया हो वो कुछ दिनों में भर जाती है फिर शुरु होती है फोन के स्लो हो जाने की परेशानी। तो इस परेशानी से बचने के लिए आप सबसे पहले गैर जरूरी चीजों को डाउनलोड करना बंद करें और व्हाट्सएप पर ऑटो डाउनलोड को डिसेबल करें तब आपके फोन की स्टोरेज सही से मेंटेन हो सकेगी।

स्टेप. 4: बैटरी: अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन एक बार फुल चार्ज करने पर ज्यादा से ज्यादा देर तक रन करे तो आप अपने फोन में बैटरी सेवर ऑप्शन को ऑन कर दें और साथ ही स्क्रीन ब्राइटनेस के लिए ऑटो एडजस्ट के मोड को भी इनेबल कर दें। फिर आपके स्मार्टफोन की बैटरी पहले से ज्यादा चलने लगेगी।

Next Stories
1 10 हजार के बजट में खरीदें 5 स्टार रेटिंग वाले AC, जानिए कहां और कैसे
2 गारंटी-वारंटी के साथ 10 हजार के बजट में खरीदें, 50 हजार तक के प्रोफेशनल लैपटॉप, जानिए कहां और कैसे
3 WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, बड़े बदलाव के साथ आने वाले हैं ये नए फीचर
यह पढ़ा क्या?
X