ताज़ा खबर
 

LAC पर चीन को कड़ा जवाबः सेना ने जारी किया VIDEO, शेयर कर बोले मोदी के मंत्री- देखें लद्दाख में ऐसी है भारत की तैयारी

इस वीडियो में भारतीय सेना की जल, थल और नभ की तैयारी दिखाई दे रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने भी इसे अपने ट्विटर से शेयर किया है।

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने भारतीय सेना का एक वीडियो ट्वीट किया है। (file)

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव का माहौल है। चीन ने अपने इलाके में सैन्य तैयारियां तेज कर दी हैं। इसको ध्यान में रखते हुए भारत ने भी अपनी सेना बढ़ा दी है और इंडियन आर्मी ने भारतीय सैनिकों की तैयारी का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में भारतीय जवान ट्रेनिंग करते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में भारतीय सेना की जल, थल और नभ की तैयारी दिखाई दे रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने भी इसे अपने ट्विटर से शेयर किया है।

रेड्डी ने वीडियो शेयर कर लिखा “भारतीय सेना का यह प्रेरणादायक और लुभावनी वीडियो, जो लद्दाख के उत्तरी भाग में हमारी सीमाओं को सुरक्षित रख रहे हैं। जरूर देखे।” केंद्रीय मंत्री द्वारा ट्वीट किए गए इस 2 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में सेना के आसामान से लेकर जमीन तक की तैयारियों और प्रशिक्षण को दिखाया गया है। यहां तक कि रात में भी भारतीय सेना किस सजगता से इस दुर्गम इलाके में अपना परचम लहराती है यह भी इस वीडियो में है।

बता दें इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा समय में देश की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिलने से जुड़े गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर सोमवार को उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा। गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया, “सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त, लेकिन दिल के ख़ुश रखने को ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।”

दरअसल, शाह ने बिहार में वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से रविवार को की गई सभा में कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। अमेरिका और इस्राइल के बाद पूरी दुनिया इससे सहमत है कि यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है। राहुल गांधी भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध को लेकर पिछले कुछ हफ्ते में सरकार से सवाल कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फ़िल्म निर्माता अनिल सूरी का कोरोना से निधन, भाई का आरोप- दो अस्पतालों ने बेड देने से कर दिया था इंकार
2 प्रवासियों को घर भेजने में करोड़ों खर्च कर चुके हैं सोनू सूद, बताया हर बस के पीछे का खर्च
3 ‘सोनू सूद की तारीफ करने के बजाए…’, बॉलीवुड एक्टर ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X