Twitter का यह नया फीचर कर देगा काम आसान, किसी भी अकाउंट का पुराना ट्वीट ढूंढने में नहीं होगी दिक्‍कत

‘सर्च बटम’ से आप किसी भी खास मौके पर किसी भी ट्वीट को आसानी से खोज सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले इंडस्ट्री कमेंटेटर मैट नवरा ने नोटिस किया था, और अब इसे सभी आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट की जाने की बात कही जा रही है।

Twitter का यह नया फीचर कर देगा काम आसान, किसी भी अकाउंट का पुराना ट्वीट ढूंढने में नहीं होगी दिक्‍कत (File Photo)

Twitter ने यूजर्स को खास फीचर दी है, माइक्रो ब्‍लॉगिंग प्‍लेटफार्म पर एक ऐसा बटन जोड़ा गया है, जिससे किसी भी प्रोफाइल का पुराना ट्वीट ढूंढना आसान हो जाता है। ‘सर्च बटम’ से आप किसी भी खास मौके पर किसी भी ट्वीट को आसानी से खोज सकते हैं। इस फीचर को सबसे पहले इंडस्ट्री कमेंटेटर मैट नवरा ने नोटिस किया था, और अब इसे सभी आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट की जाने की बात कही जा रही है। अभी इसे कुछ ही यूजर्स के लिए शुरू किया गया है।

काम को बनाएगा आसान
ट्विटर हैंडल पर आप सर्च बटन टाइप कर किसी भी पुराने ट्वीट को खोज सकते हैं। पहले यह सुविधा नहीं दी गई थी, किसी भी ट्वीट को खोजने के लिए उपयोगकर्ताओं को काफी मेहनत करनी पड़ती थी। लेकिन नई सुविधा के तहत खोज के मामले में काम को आसान बनाती है। नया खोज बटन ट्विटर प्रोफ़ाइल के ऊपरी दाएं कोने पर, तीन-बिंदु मेनू बटन के ठीक बगल में दिया गया है। यह वर्तमान में केवल iOS ऐप पर चल रहा है , लेकिन एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को भविष्य में यह सुविधा मिलने की उम्मीद है।

किसे पहले मिलेगा यह नया फीचर
ट्विटर ने जानकारी देते हुए कहा था कि यह नया फीचर सबसे पहले उन यूजर्स को दिया जाएगा, जिन्‍होंने ट्विटर ब्‍लू सर्विस के लिए अप्‍लाई किया है। इसके बाद सभी यूजर्स के लिए लाया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने वैश्विक स्तर पर iOS यूजर्स के लिए सुपर फॉलो को रोल आउट किया था।

यह भी पढ़ें: Electric Scooter: रिमूवेबल बैट्री वाला ढूंढ रहे हैं ई-स्कूटर तो यह कंपनी दे रही है विकल्प, Ola S1 को देगी सीधी टक्कर

कितना जरुरी है यह फीचर
यूजर्स के लिए कंपनी को यह नया फीचर बड़े काम का होने वाला है, क्‍योंकि किसी भी खास मौके पर जब पुराने ट्वीट को खोजने की आवश्‍यकता होती है तो ऐसे में यह फीचर आपकी सहायता करेगा। इससे आपका काम और भी आसान हो जाएगा, यह आपका समय का बचत करेगा।

पढें Uncategorized समाचार (Uncategorized News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रावण ने अपने आखिरी पलों में लक्ष्मण को दिया था यह ज्ञान, आपकी सक्सेस के लिए भी जरूरी हैं ये बातेंravan, ram, laxman, ramayan, valuable things, srilanka, धर्म ग्रंथ रामायण, राम, रावण, लंकापति रावण, वध श्रीराम, शिवजी की पूजा, लक्ष्मण
अपडेट