ताज़ा खबर
 

कभी एक छोटे से गैरेज में रहने को मजबूर था सुपरस्टार अनिल कपूर का परिवार

झक्कास एक्टर अनिल कपूर बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनकी बढ़ती उम्र का कोई असर नहीं दिखता। 60 साल की उम्र में भी उनमें यंगस्टर्स जैसी एनर्जी है।

Anil Kapoor, Anil Kapoor was lives in a small garage, superstar Anil Kapoor, Bollywood star Anil Kapoor on making films in Hollywood, family of superstar Anil Kapoor was once forced to live in a small garageअभिनेता अनिल कपूर। (पीटीआई फाइल फोटो)

झक्कास एक्टर अनिल कपूर बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनकी बढ़ती उम्र का कोई असर नहीं दिखता। 60 साल की उम्र में भी उनमें यंगस्टर्स जैसी एनर्जी है। अनिल कपूर का फिल्‍मी करियर फिल्‍म ‘हमारे तुम्‍हारे’ से एक छोटे के किरदार से हुई थी। उनके हार्डवर्क और बेहतरीन एक्टिंग की वजह से उनका नाम बी-टाउन में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। लेकिन यंगस्टर्स को आज भी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ स्टाइल से भी चुनौती देने वाले अनिल कपूर की लाइफ हमेशा से इतनी आसान नहीं थी। क्या आप जानते हैं कि अनिल कपूर जब मुंबई आए थे तो उनका परिवार गैरेज में रहा करता था? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

अपने 40 साल के करियर में अनिल कपूर ने 100 से भी अधिक फिल्में की हैं जिसमें ‘तेज़ाब’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘विरासत’, ‘पुकार’, ‘ईश्वर’, ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। लेकिन अनिल कपूर की लाइफ हमेशा से इतनी शानदार नहीं थी। कड़ी मेहनत और लंबा स्ट्रगल करने के बाद उन्होंने दुनियाभर में नाम कमाया है। यहां तक कि जब अनिल कपूर पहली बार मुंबई आए थे तो उनका परिवार एक गैरेज में रहने को मजबूर था। जी हां, आज भले ही अनिल कपूर देश-दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है। लेकिन जब उनका परिवार मुंबई आया था तो वो शो मैन राज कपूर के गैरेज में रहते थे।

इसके बाद उन्होंने मिडिल क्लास इलाके में एक कमरा किराए पर ले लिया था। अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर की लगन के चलते उनके परिवार को एक अच्छी लाइफ मिल पाई। सुरेंद्र कपूर फिल्म डायरेक्टर थे इसलिए अनिल का रुझान शुरू से फिल्मों की तरफ रहा। अनिल ने बतौर लीड एक्टर अपनी पहली डेब्यू फिल्म 1980 में तेलुगु सिनेमा में की थी।

Next Stories
1 शाहरुख खान को हिंदी सिखाने के लिए मां ने अपनाया था ये अनोखा तरीका, फिर स्कूल में बना फेवरेट सब्जेक्ट
2 धर्म परिवर्तित लड़की का भी हिंदू पिता की संपत्ति पर हक: हाई कोर्ट
3 जरीन खान को जब घर से निकलने पर लगता था यही डर कि ‘उस’ हालत में कोई फोटो न खींच ले
ये पढ़ा क्या?
X