ताज़ा खबर
 

लद्दाख में मौसम को लेकर PAK ने किया ट्वीट, ट्रोल्स ने लगा दी क्लास; पूछा- कौन से गोले से साइंस पढ़ी है?

ट्वीट में रेडियो पाकिस्तान ने लद्दाख में अधिकतम और न्यूनतम तापमान कितना होगा इसकी जानकारी दी। लेकिन इस दौरान तापमान की जानकारी देने में वे तकनीकी गलती कर बैठे और ट्रोल हो गए।

लद्दाख के मौसम की रिपोर्टिंग कर पाकिस्तान हुआ ट्रोल। (pc-ANI)

पाकिस्तान की लद्दाख के मौसम की रिपोर्टिंग कर भारत पर निशाना साधने की कोशिश नाकाम रही और इसके लिए उन्हें ट्विटर पर ट्रोल होना पड़ा है। पाक के राष्ट्रीय रेडियो प्रसारणकर्ता रेडियो पाकिस्तान ने लद्दाख के मौसम को लेकर एक ट्वीट किया। लेकिन इस दौरान वह बहुत बड़ी गलती कर बैठे। ट्वीट में रेडियो पाकिस्तान ने लद्दाख में अधिकतम और न्यूनतम तापमान कितना होगा इसकी जानकारी दी। लेकिन इस दौरान तापमान की जानकारी देने में वे तकनीकी गलती कर बैठे और ट्रोल हो गए।

रेडियो पाकिस्तान ने जम्मू, पुलवामा, कश्मीर और लद्दाख के मौसम की रिपोर्टिंग की। लेकिन उन्होंने लद्दाख के मौसम की जानकारी ट्वीट करते वक़्त न्यूनतम तापमान की जगह अधिकतम लिखा दिया और अधिकतम की जगह न्यूनतम। दरअसल दोनों तापमान की संख्या माइनस में है। जिसके चलते पाक से तकनीकी गलती हो गई। ट्वीट में रेडियो पाकिस्तान ने लिखा ” लद्दाख में, अधिकतम तापमान -4 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेंटीग्रेड है।”

रेडियो पाकिस्तान के यह ट्वीट करते ही यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा “कौन से गोले से साइंस पढ़ी है?” वहीं एक ने लिखा “ये लोग कभी नहीं सुधरेंगे। इन्हें तापमान देखना भी नहीं आत।” एक ने लिखा “अधिकतम 14 और न्यूनतम तापमान -1, भाई नकल के लिए भी अकल चाहिए।”

बता दें हालही में भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान की लिस्ट में कश्मीर के बाकी हिस्से गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को भी अलग से दिखाया था। गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) का हिस्सा है।

भारत की ओर से अपने वेदर बुलेटिन में गिलगिट-बल्टिस्तान को शामिल किए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने इस ट्वीट के माध्यम से जवाब देने की कोशिश की थी। इससे पहले पाक ने भारत के कदम को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) प्रस्तावों का उल्लंघन बताया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेबाक बोलः नायकार्जुन
2 एक्टर ने पूछा- मरकज़ में कोरोना के लिए मरकज़ का मुखिया ज़िम्मेदार तो देश में कोरोना के लिए देश का मुखिया जिम्मेदार क्यों नहीं?, भड़क गए लोग
3 कोरोना से निपटने की रणनीति में बदलाव, फ्लू के लक्षण वाले सभी मरीजों की अब होगी टेस्टिंग, संक्रमितों से संपर्क या विदेश यात्रा की शर्तें हटीं
ये पढ़ा क्या?
X