ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RR vs DD Highlights: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 10 रनों से हराया

VIVO IPL 2018, RR vs DD Highlights : बारिश की वजह से दिल्ली को 6 ओवर में 71 रनों का टारगेट मिला था। दिल्ली के बल्लेबाज 6 ओवर 4 विकेट खोकर 60 रन ही बना पाई। पहले ही ओवर में कॉलिन मुनरो रन आउट हो गए। इसके बाद मैक्सवेल भी 17 रन बनाकर आउट हो गए।

राजस्थान की टीम ने डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए दिल्ली को 10 रनों से इस मैच में हराया। (फोटोः टि्वटर)

बारिश प्रभावित मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 10 रनों से हराया। बारिश की वजह से दिल्ली को 6 ओवर में 71 रनों का टारगेट मिला था। दिल्ली के बल्लेबाज 6 ओवर 4 विकेट खोकर 60 रन ही बना पाई थी। पहले ही ओवर में कॉलिन मुनरो रन आउट हो गए थे। इसके बाद मैक्सवेल भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। बता दें कि दिल्ली और राजस्थान के बीच चल रहे मुकाबले को बारिश की वजह से रोक दिया गया था। इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। राजस्थान ने 17.5 ओवर में 5 वकेट खोकर 153 रन बनाए थे।

राजस्थान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट एक बार फिर रन आउट हो गए। शॉर्ट के बाद बेन स्टोक्स ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन 16 रन पर उन्हें बोल्ड ने कैच आउट कराया। संजू सैमसन 22 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए, वहीं कप्तान रहाणे भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर तक बदलने में कामयाब नहीं रहे और 45 के स्कोर पर नदीम की गेंद पर आउट हो गए।

IPL 2018 Cricket Score Streaming Online, RR vs DD Cricket Score Updates :

-दिल्ली को 12 गेंदो पर 35 रन चाहिए। ग्लेन मैक्सवेल के बाद क्रिस मॉरिस बल्लेबाजी करने आए। इस ओवर में दस रन बने दिल्ली को 6 गेंद पर 25 रन की जरूरत। और मैच राजस्थान ने दस रन से अपने नाम कर लिया। 

-धवल कुलकर्णी दूसरा ओवर धीमी डालकर रिषभ पंत को उलझाए रखा। उन्होंने अपने ओवर में दिल्ली के बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने से रोकने का काम किया।

-दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ग्लेन मैक्सवेल और कॉलिन मुनरो ओपनिंग कर रहे हैं। पहली गेंद पर रन लेने के प्रयास में मुनरो रन आउट हो गए।

-बारिश लगातार बढ़ती जा रही है। मैच होने के आसार कम नजर आ रहे हैं। दोनों ही टीमों के लिए यह अच्छी कबर नहीं है।

-इस बीच बारिश रुकी और मैदान पर से कवर्स हटाए गए, लेकिन कुछ देर बाद एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और कवर्स दोबारा मैदान पर आ गए। खेल रोके जाने तक राजस्थान ने पांच विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए थे। राहुल त्रिपाठी 15 और कृष्णाप्पा गौतम दो रन बनाकर खेल रहे हैं। 

-सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जा रहा मैच बारिश के कारण रुक गया है। मैच की पहली पारी में 17.5 ओवरों का खेल हुआ था कि तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। 

-मॉरिस का ओवरबहुत महंगा गया। 17वें ओवर से कुल 17 रन आए। शमी की पहली गेंद पर बटलर ने एक और छक्का लगाया। चौथी गेंद पर शमी ने बटलर को बोल्ड कर दिया है।

तवेतिया पारी का 16वां ओवर लेकर आए हैं। दूसरी गेंद पर दो रन। तीसरी गेंद पर राहुल ने फर दो रन लिए। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं, पांचवीं गेंद पर सिंगल। बटलर स्ट्राइक पर और उन्होंने गेंद छोड़ दिया। वाइड, अंतिम गेंद पर एक और सिंगल।  राजस्थान-126/4(16)

-नदीम की पहली गेंद पर रहाणे ने सिंगल लिया। चौथी गेंद पर रहाणे ने दो रन लिया।रहाणे आउट, नदीम की गेंद पर बल्ले का किनारा लगा और रहाणे 45रन आउट।

सैमसन के आउट होने के बाद बटलर बल्लेबाजी करने आए हैं। राहुल तेवतिया की तीसरी गेंद पर बटलर ने रिवर्सस्वीप लगाकर चौका जड़ा। पांचवी गेंद पर रहाणे ने एक रन लिया। इस ओवर से 9 रन आए।  राजस्थान-99/3(12)

-राहुल तेवतिया दसवां ओवर लेकर आए हैं। तेवतिया के तीसरी गेंद पर रहाणे ने चौका लगाया। इस ओवर के पांच गेंदों में 6 रन आ चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच 55 रनों की साझेदारी भी हो चुकी है। राजस्थान-84/2(10)

राहुल तेवतिया पारी का आठवां ओवर लेकर आए। पहली दो गेंदों पर दो सिंगल। रहाणे और सैमसन पारी को समझदारी के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी सिंगल लेकर रन गति को आगे बढ़ा रहे हैं।  राजस्थान-62/2(8)

-पिछला ओवर राजस्थान के लिए अच्छा रहा। पावरप्ले का अंतिम ओवर क्रिस मॉरिस लेकर आए हैं। पहली गेंद पर तीन रन। संजू सैमसन और रहाणे के बीच एक साझेदारी बन रही है। राजस्थान-51/2(6)

क्रिस मॉरिस अपना पहला ओवर लेकर आए हैं। स्टोक्स ने दूसरी गेंद पर दो रन बनाए। चौथी गेंद पर बेन स्टोक्स ने पारी का पहला छक्का जड़ा। इस ओवर से आए 9 रन। राजस्थान-28/1(4)

-डार्सी शॉर्ट ने शाहबाज नदीम की पहली गेंद पर चौका जड़ा। डॉर्सी शॉर्ट रन आउट, शॉर्ट एक बार फिर रन आउट हो गए। शॉर्ट  के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने आए हैं। राजस्थान-14/1(2)

लेग स्पिनर अमित मिश्रा और डेनियल क्रिस्टियन को टीम से बाहर जाना पड़ा है जबकि ग्लैन मैक्सवेल और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में जगह मिली है। राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

-दिल्ली और राजस्थान की टीम पहले मैच को भुलाकर इस मैच में जीत के साथ वापसी करना चाहेगी। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल और बेन स्टोक्स पर सभी की निगाहें होंगी।

 

Next Stories
1 IPL 2018: विराट कोहली के लिए बेंगलुरु पहुंची अनुष्‍का शर्मा, मैच में देंगी RCB का साथ
2 सेना को झटका, अंतरिक्ष में भटका भारत का सबसे ताकतवर कम्युनिकेशन सैटलाइट, 48 घंटे पहले ही हुआ था लॉन्च
3 पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी को भारत के कानून पर शक, रखी देश वापसी की शर्त
ये पढ़ा क्या?
X