Mahindra जल्द लॉन्च कर सकती है नई इलेक्ट्रिक SUV, ये हो सकते हैं प्रीमियम फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

देश के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एक नई SUV की एंट्री होने वाली है जिसे महिंद्रा लॉन्च करेगी, जानें यहां क्या हो सकते हैं फीचर और स्पेसिफिकेशन।

electric SUV EV8
जल्द लॉन्च होगी Mahindra की ये इलेक्ट्रिक SUV, पढ़ें डिटेल। (फोटो- CARDEKHO)

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की तेजी से बढ़ती मांग और भविष्य की संभावनाओँ को देखते हुए तमाम वाहन निर्माता कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही है।

जिसमें देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा बहुत जल्द अपनी नई इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है।

महिंद्रा इस इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करने की घोषणा कर सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा अपनी eXUV300 SUV को नया नाम देने जा रही है जिसे अब XUV400 के नाम से जाना जाएगा।

इस मामले पर महिंद्रा ग्रुप के ऑटो और फार्म सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर का कहना है कि कंपनी XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को नया नाम देने के लिए XUV400 मॉनीकर को इस्तेमाल में ला सकती है लेकिन अभी तक इस नाम को फाइनल नहीं किया गया है।

eXUV300 SUV को दूसरी एसयूवी के मुकाबले बड़ा केबिन वाला बनाया जा रहा है जो जो इसकी यूएसपी साबित हो सकता है।

चार्जिंग को आसान बनाने के लिए चार्जिंग पोर्ट को रियर साइड के बजाय इसके फ्रंट में दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में भी महिंद्रा एक्सयूवी 700 की तरह ही हाइटेक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इस eXUV300 SUV के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें एंड्रॉयड और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पेनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एसयूवी में ड्राइविंग और रेंज में कंपनी इसे तीन ड्राइविंग मोड के साथ दो बैटरी वेरिएंट का विकल्प पेश किया जा सकता है।

महिंद्रा ने eXUV300 को लेटेस्ट तकनीक का इस्तेमाल करते इसे इलेक्ट्रिक स्केलेबल और मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

इस एसयूवी में 350V का बैटरी दी गई है जिसे दो वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है इसके साथ ही ये इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा का वो पहला प्रॉडक्ट है जिसे एलजी केम द्वारा स्पेशल तैयार की गई बैटरी सेल का इस्तेमाल किया जाएगा।

(ये भी पढ़ें– प्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के की कीमत को लेकर महिंद्रा ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है लेकिन जानकारों के मुताबिक कंपनी इस कार को 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

(ये भी पढ़ें– सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

लॉन्च होने के बाद इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला, टाटा नेक्सन ईवी, एमजी जेडएस ईवी और हुंडई कोना के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें Uncategorized समाचार (Uncategorized News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट