जबरन वसूली मामले में पति के साथ सक्रिय भूमिका निभा रही थीं अभिनेत्री लीना पॉलः ई़डी

ईडी ने अदालत में कहा है कि अभिनेत्री लीना पॉल जबरन वसूली मामले में पति का साथ दे रही थी औऱ सक्रिय थी। अभिनेत्री की हिरासत 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।

अभिनेत्री लीना पॉल। एक्सप्रेस फोटो

दिल्ली की एक अदालत ने रंगदारी वसूली से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अभिनेत्री लीना मारिया पॉल की हिरासत 23 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। वह 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में अपने कारोबारी पति का साथ देने की आरोपी हैं। इस मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, नई बातों का पता चल रहा है। ईडी के लीना पॉल अपने पति सुकेश चंद्रशेखर का मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में साथ दे रही थीं। इसके अलावा उनपर फर्जी कंपनियां बनाने का भी आरोप है।

जबरन वसूली का यह रैकेट तिहाड़ जेल से चलता था। एजेंसी का कहना है कि इस रैकेट में लीना पॉल सक्रिय भूमिका निभा रही थीं। अदालत पहले ही पति सुकेश चंद्रशेखऱ को ईडी की हिरासत में भेज चुकी है। इस दंपती ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्रतक शिवेंद्र मोहन औऱ उनकी पत्नी को कथित तौर पर ठगा था।

ईडी का कहना है कि साल 2020-21 में उनकी कंपनी नेल आर्टिस्ट्री ने अवैध कारोबार के जरिए करोड़ों रुपये जुटाए थे और इसके बाद ही दंपती ने वसूली का मामला शुरू किया। ईडी ने कहा, ‘अभिनेत्री की कस्टडी के दौरान सावधानीपूर्वक उनसे पूछताछ की जाएगी। सोशळ डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा जिससे किसी तरह का इन्फेक्शन न फैले।’

बता दें कि दिल्ली पुलिस की इकनॉमिक ऑफेंस विंग ने पिछले साल केस दर्ज किया था। एक शख्स ने फोर्टिस अस्पताल के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन के पत्नी को फोन करके कहा था कि वह कानून मंत्रालय का अधिकारी है और उनके पति को जेल से छुड़वाने में मदद कर सकता है। इसके बदले में उसने मोदी रकम मांगी थी। शिवेंद्र मोहन साल 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार हुए थे।

ED के मुताबिक तीन मोबाइल फोन बरामद करके उनसे डेटा निकाला गया है। लीना मारिया पॉल ने कई फिल्मों में काम किया है। मद्रास कैफे में उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ ऐक्टिंग की।

पढें Uncategorized समाचार (Uncategorized News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
वंशवादी राजनीति दीमक की तरह लोकतंत्र को कुतर रही है: मोदीNarendra Modi Jammu Rally
अपडेट