भारतीय सेना ने दो दिन तक पाकिस्तान में मचाई तबाही, वीडियो में दिखाया कि कैसे उड़े बंकर - Indian Army destroy Pakistani posts destroyed in Nowshera naogam Jammu and Kashmir - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारतीय सेना ने दो दिन तक पाकिस्तान में मचाई तबाही, वीडियो में दिखाया कि कैसे उड़े बंकर

भारतीय सेना ने नौशेरा और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की कुछ चौकियों को तबाह किया गया।

भारतीय सेना द्वारा पेश किए गए वीडियो का दृश्य़।

भारतीय सेना ने नौशेरा और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की कुछ चौकियों को तबाह किया गया। इसका एक वीडियो भी सेना की तरफ से जारी किया गया है। भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि ये ऑपरेशन पाकिस्तान की तरफ से होने वाले सीजफायर और घुसपैठ के जवाब में किया गया। न्यूज चैनल आजतक के मुताबिक, सेना ने इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइल और ऑटोमेटिक हथियारों का भी इस्तेमाल किया था। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने इस तरीके के किसी हमले से इंकार किया है।

खबरों के मुताबिक, सेना ने जो वीडियो जारी किया वह 9 मई का है। जिसे नौशेरा सैक्टर में अंजाम दिया गया। इसके अलावा नौगाम सेक्टर में 20 और 21 मई को कार्रवाई की गई।

कार्रवाई की जानकारी भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर नरूला ने दी। उन्होंने बताया कि भारत नियंत्रण रेखा पर शांति और सौहाद्र चाहता है। मेजर जनरल नरूला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना हथियारबंद घुसपैठियो को कश्मीर में घुसने में मदद कर रही है। मेजर जनरल नरूला ने बताया कि भारतीय सेना एलओसी के आसपास दंडात्मक कार्रवाई कर रही है।

मेजर जनरल नरूला ने कहा, “…पाकिस्तानी सेना कई बार मासूम गांववालों पर गोलीबारी से भी बाज नहीं आती।” मेजर जनरल नरूला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की जरूरत है ताकि स्थानीय युवक इनसे प्रभावित न हों। 21 मई को भारतीय सेना ने नौगाम सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश विफल कर दी थी और चार आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान भी मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App