India vs England 2nd T20: इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

India vs England 2nd T20:इस जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। भारत द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 2 गेंद रहते हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की टीम।

इंग्लैंड ने अपनी शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बदौलत शुक्रवार को सोफिया गार्डन्स में खेले गए दूसरे टी-20 मैच को 5 विकेट से जीता। इस जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। भारत द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 2 गेंद रहते हासिल कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा कप्तान विराट कोहली ने 47 रन बनाए। कोहली के अलावा सुरेश रैना (27) और महेंद्र सिंह धोनी ने (32) ने बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया। इंग्लैंड की गेंदबाजी शानदार रही और डेविड विले, जैक बाल, लियाम प्लंकट और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट लिया।

India vs England 2nd T20 Cricket Score, भारत बनाम इंग्लैंड टी20 क्रिकेट स्कोर अपडेट्स

India vs England 2nd T20 Cricket Highlights, भारत बनाम इंग्लैंड टी20 क्रिकेट हाईलाइट्स:

– 19वां ओवर उमेश यादव को सौंपा गया। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर सिंगल आया। उमेश यादव ने तीसरी गेंद यॉर्क करायी और कोई रन नहीं दिया। चौथी गेंद पर 2 रन आए। पांचवी गेंद पर चौका आया। आखिरी गेंद पर एक रन आया । इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत है। इंग्लैंड- 137/5 (19)

– अपना आखिरी ओवर डालने आए कुलदीप यादव की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने शानदार छक्का लगाया। जॉनी कुलदीप की अगली गेंद को भी सीधा सीमा रेखा के बाहर भेजा, ओवर का दूसरा छक्का। चौथी और पांचवी गेंद पर एक-एक रन आया। आखिरी गेंद पर एक रन आया। इंग्लैंड- 126/4 (17)

– 15वां ओवर कुलदीप यादव को सौंपा गया। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी और तीसरी गेंद पर एक-एक रन आया। चौथी गेंद पर क्रीज पर आए नए बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने सिंगल लिया। पांचवी गेंद पर एक और आखिरी गेंद डॉट रही। इंग्लैंड – 103/4 (15)

– अपना आखिरी ओवर डालने आए चहल। पहली गेंद पर सिंगल आया। दूसरी गेंद पर हेल्स ने भी एक रन लेकर स्ट्राईक मोर्गन को दी। तीसरी गेंद पर पांड्या से मिस फील्ड हुई और इंग्लैंड को मिला चौका। चौथी गेंद पर सिंगल आया। पांचवी गेंद पर कोई रन नहीं। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 7 रन जोड़े। इंग्लैंड- 92/3 (13)

– 10वां ओवर कुलदीप यादव डालने आए। पहली गेंद पर सिंगल आया। दूसरी गेंद पर एलबीडब्यू की अपील, लेकिन कोई सफलता नहीं। तीसरी गेंद पर मोर्गन ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर एक बार फिर एलबीडब्यू की अपील, अंपायर ने नॉटआउट दिया, लेकिन रिव्यू लिया गया। इस तरह भारत ने अपना रिव्यू गंवा दिया। आखिरी गेंद पर सिंगल। इंग्लैंड- 59/3 (10)

-8वां ओवर हार्दिक पांड्या को सौंपा गया। पहली गेंद पर हेल्स ने सिंगल लेकर स्ट्राईक क्रीज पर आए नए बल्लेबाज ईयोन मोर्गन को दी। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। बाकी चार गेंदों पर हार्दिक ने एक-एक रन दिया। इंग्लैंड- 49/3 (8)

– अपना पहला ओवर डालने आए हार्दिक पांड्या। पहली गेंद पर सिंगल आया। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर एक और चौथी गेंद पर तीन रन आए। पाचंवी डॉट और आखिरी गेंद हेल्स ने चौका लगाया। इंग्लैंड- 42/2 (6)

– चौथा ओवर भुवनेश्वर कुमार को सौंपा गया। पहली गेंद पर सिंगल आया। दूसरी और तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। चौथी गेंद पर एक रन आया। पांचवी गेंद पर भी कोई रन नहीं आया। भुवनेश्वर का यह ओवर भारत की दृष्टि से काफी किफायती रहा। इंग्लैंड- 28-1(4)

– टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी रही। पहले ओवर में बल्लेबाजों ने 14 रन बटोरे। भारत की ओर से दूसरा ओवर भुवनेश्वर कुमार को सौंपा गया। इस ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 दिए। इंग्लैंड- 16/0 (2)

– क्रीस जोर्डन को 19वां ओवर सौंपा गया। पहली गेंद पर धोनी ने 2 रन लिए। पिछले ओवर में विराट के आउट होने पर हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए हैं। दूसरी गेंद पर एक रन आया। तीसरी  और चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। पांचवी गेंद पर पांड्या ने हाथ खोले और सीधा छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर 2 रन आए। भारत- 126/5(19)

– 17वां ओवर क्रीश जोडन को सौंपा गया। पहली गेंद लो फुलटॉस रही जिसपर धोनी ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर कोहली ने एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को दी। अगली गेंद पर धोनी ने सिंगल लिया। चौथी गेंद पर विराट ने हाथ खोले और शानदार छक्का लगाया। पांचवी गेंद पर सिंगल और आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 11 रन बटोरे। भारत- 111/4 (17)

– अपना आखिरी ओवर डालने आए राशिद। राशिद ने 14वे ओवर की शुरुआत डॉट के साथ की। उन्होंने लगातार चार गेंदों पर धोनी को कोई रन नहीं बनाने दिया, लेकिन पांचवी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं आया। भारत- 93/4

– 12वां ओवर डालने आए जैक की पहली गेंद पर रैना ने जोरदार प्रहार करते हुए छ रन बटोरे। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन आया। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 11 रन बटोरे। भारत- 79/3 (12)

-भारत ने 9 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए हैं। सुरेश रैना 14, जबकि विराट कोहली 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.33 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। इंग्लैंड में पूरी तरह से हावी दिख रहा है।

-भारत ने 4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 10, जबकि लोकेश राहुल 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इस वक्त 5.5 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-भारत पहले ओवर में महज खाता ही खोल सका है। पहली बॉल पर सिंगल। चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका लगाया। अगली बॉल डॉट लेकिन लास्ट गेंद पर रोहित शर्मा ने गेंद को हवा में उठा दिया और कैच। भारत को इसी के साथ पहला झटका लगा। भारत- 7/1 (2)

Next Stories
1 बिहारः कपड़े बदल रही नर्तकी को देखने ग्रीन रूम में कूद गए मुखिया, विरोध करने पर मारी गोली
2 हार्दिक पटेल के साथ अब नहीं चलेंगे 8 कमांडो, केंद्र ने वापस ली वाई प्‍लस सुरक्षा
3 ‘मार्च 2019 के बाद सुधरेंगे नरेंद्र मोदी के हालात, अभी भाजपा का भी वक्‍त खराब’
यह पढ़ा क्या?
X