ताज़ा खबर
 

दुर्गापूजा में भी लालू परिवार में दरार! तेजस्‍वी ने की कलश स्‍थापना, नहीं दिखे ‘भक्‍त’ तेजप्रताप

पिछले कई सालों से लालू परिवार में कोई भी धार्मिक कार्यक्रम हो तो इसकी तस्वीरें सबसे पहले तेजप्रताप ही अपने समर्थकों के बीच साझा करते थे। बीते साल भी पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर ने अपने सरकारी आवास पर पूरे नौ दिन विधि-विधान से पूजा की थी।

बुधवार (10 अक्टूबर, 2018) को राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पंडित बुलाकर कलश की स्थापना की गई। इस दौरान तेजस्वी ने मां के साथ पूजा की। मगर इस दौरान के तेजप्रताप कहीं नजर नहीं आए।

नवरात्र के मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार में मां भगवती की पूजा-अर्चना शुरू हो गई है। ऐसा पहली बार है जब दूर्गापूजा के दौरान लालू यादव अपने परिवार के साथ नहीं हैं। इससे पहले सभी नवरात्रों के दौरान वह खुद मौजूद रहते थे। लालू यादव की गैर मौजूदगी में इस बार पूर्व उप मुख्यमंत्री और वर्तमान में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने विधि-विधान द्वारा कलश की स्थापना की। इसकी तस्वीरें भी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इसमें उन्होंने लिखा है, ‘साक्षात मां के साथ देवी मां की पूजा कर प्रार्थना की, कि हे मातारानी, भटके हुए युवाओं को सुविचार, सद्‌बुद्धि, सद्ज्ञान और सदव्यवहार सीखने का आशीर्वाद व आत्मबल दे। इतनी शक्ति देना कि बहन-बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार व दुष्कर्म के खिलाफ और मजबूती से लड़ सकूं। जय माता दी।’

हालांकि दुर्गा पूजा में तेजस्वी यादव के होने और तेजप्रताप के गैर मौजूदगी की वजह से एक बार अटकलें शुरू हो गईं है कि लालू परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। दरअसल बीते बुधवार (10 अक्टूबर, 2018) को राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पंडित बुलाकर कलश की स्थापना की गई। इस दौरान तेजस्वी ने मां के साथ पूजा की। मगर इस दौरान के तेजप्रताप कहीं नजर नहीं आए। खुद उनकी पत्नी एश्वर्या राय पटना में रहते हुए पूजा शामिल नहीं हो सकी। खास बात यह है कि तेजप्रताप कहां हैं इसकी जानकारी उनके समर्थकों यहां तक करीबियों को भी नहीं है।

यहां बता दें कि पिछले कई सालों से लालू परिवार में कोई भी धार्मिक कार्यक्रम हो तो इसकी तस्वीरें सबसे पहले तेजप्रताप ही अपने समर्थकों के बीच साझा करते थे। बीते साल भी पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर ने अपने सरकारी आवास पर पूरे नौ दिन विधि-विधान से पूजा की थी। इस बार उनके ना होने से राजनीतिक गलियारें में कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App