Electric Scooter: रिमूवेबल बैट्री वाला ढूंढ रहे हैं ई-स्कूटर तो यह कंपनी दे रही है विकल्प, Ola S1 को देगी सीधी टक्कर

अगर आप रिमूवेबल बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का ऑप्‍शन ढूंढ रहे हैं तो बाउंस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्‍कूटर यह ऑप्‍शन दे रही है। इस कंपनी का दावा है कि यह बड़ी बड़ी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को टक्‍कर देगी। इसके अलावा 120km की रेंज देने वाली Benling India Aura इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भी आप घर ला सकते हैं।

रिमूवेबल बैट्री वाला ढूंढ रहे हैं ई-स्कूटर तो यह कंपनी दे रही है विकल्प (Photo- Benling India Aura)

भारत में बढ़ते ईंधन की कीमतों व अन्‍य वजहों को लेकर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की डिमांड ज्‍यादा है। यही कारण है कि टू व्‍हीलर निर्माता कंपनियां अधिक से अधिक ई वाहन ला रही हैं। अब Hero MotoCorp ने भी घोषणा की है कि वह मार्च 2022 में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च करेगी। वहीं अगर आप रिमूवेबल बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का ऑप्‍शन ढूंढ रहे हैं तो बाउंस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्‍कूटर यह ऑप्‍शन दे रही है। इस कंपनी का दावा है कि यह बड़ी बड़ी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को टक्‍कर देगी। इसके अलावा 120km की रेंज देने वाली Benling India Aura इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भी आप घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं इन स्‍कूटर्स के खासियत के बारें…

Hero MotoCorp इलेक्ट्रिक वाहन
हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर लॉन्च करने की अपनी योजना कर रही है। हीरो मोटोकॉर्प का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर प्रोजेक्ट का कार्य तेजी से हो रहा है। कंपनी मार्च 2022 में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च कर सकती है। इसका निर्माण आंध्र प्रदेश में कंपनी के चित्तूर प्लांट में किया जाएगा। कंपनी बैटरी पैक निर्माण और परीक्षण, वाहन संयोजन और लाइन परीक्षण आदि का निर्माण भी वाहने के लिए करेगी। इस वाहन के बारे मे अभी ज्‍यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि यह बड़ी इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों को टक्‍कर दे सकती है।

रिमूवबेल बैटरी ऑप्‍शन दे रहा है यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर
बाउंस ने शनिवार को घोषणा की कि उसका बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी का दावा है कि इन्फिनिटी ईवी ‘मेड इन इंडिया’ है और ‘उन्नत अत्याधुनिक उपकरण और इंटेलिजेंट फीचर्स’ से लैस है। ईवी निर्माता भारतीय बाजार में जल्द ही स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू करेगा, जबकि डिलीवरी जनवरी 2022 तक शुरू होने वाली है। इसकी कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है। इस बाइक में र‍िमूवेबल ली- आयन बैटरी दी जा जाएगी, जिसे आवश्‍यकता पड़ने पर बाहर निकाला जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह ओला एस वन जैसी ई स्‍कूटर्स को टक्‍कर देगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ चार क्लिक्स में SBI दे देता है Personal Loan! आप भी पा सकते हैं फायदा, जानें- प्रोसेस और फीचर्स

Benling India Aura
इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की कीमत भारतीय बाजार में 73,000 रुपये है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में मोटर पावर 2500 W दी गई है। इसकी रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 120 Km की रेंज देती है। इसमें बैटरी Lithium Ion दिया जाता है। यह एक स्‍टाइलिश लुक वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है, जिसे चार्ज करने में चार से पांच घंटे का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीर प्रति घंटा दी गई है।

पढें Uncategorized समाचार (Uncategorized News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
महाराष्ट्र चुनाव: मैदान में मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या अधिक